Sports

बर्मिंघम : ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने एजबेस्टन में मंगलवार को एशेज 2023 सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जीत के बाद अपने टीम के साथी नाथन लायन की जमकर तारीफ की। कमिंस ने लायन के प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें 'कप्तान का सपना' करार दिया। 

कमिंस ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा, 'वह बहुत बड़ा है, दोनों पारियों में वह एक छोर नीचे रख रहा है। वह एक पूर्ण सुपरस्टार है, वह और अपने काम को लेकर शांत है। वह एक कप्तान का सपना है।' जब कमिंस ने क्रीज पर कदम रखा तो उनकी टीम हार से केवल तीन विकेट दूर थी। लेकिन जब कमिंस से ऑस्ट्रेलिया की जीत की संभावनाओं के बारे में सवाल किया गया तो उनका जवाब बिल्कुल विपरीत था जिसकी उम्मीद नहीं थी। 

उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से बहुत अच्छा है। कैरी सुंदर बल्लेबाजी कर रहा था।' उन्होंने आगे बताया कि ड्राइव पर शॉट लगाने के बाद उन्होंने अनुभवी स्पिनर के साथ क्या बातचीत की थी। कमिंस ने कहा, 'मैंने उसकी तरफ देखा और वह मेरे पास से गुजरा, फिर मैंने कहा नाइस शॉट, गैरी।' अंत में उन्होंने खेल की शैली पर अपने विचार साझा किए जो दोनों टीमें पिच पर सामने लाती हैं। कमिंस ने कहा, 'दोनों टीमों ने अपनी शैली खेलने के बारे में बात की, हम अपनी ताकत से खेले और हमें नहीं पता कि कौन सा बेहतर है, लेकिन अच्छा मनोरंजन है।' 

पहले मैच के अंतिम सत्र में कमिंस और लायन ने मैच विजेता अर्धशतकीय साझेदारी की। गेंद के साथ अपने कारनामों के बाद पैट कमिंस ने 44* और नाथन लायन ने 16* रन बनाए। रॉबिन्सन ने कैमरन ग्रीन (28) को क्लीन बोल्ड करने के बाद इंग्लैंड की वापसी करवाई। ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि स्टोक्स ने ख्वाजा को 65 रन पर आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया 209/7 क्रीज पर दो नए बल्लेबाजों एलेक्स केरी और पैट कमिंस के साथ था। 

81वें ओवर में इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फिर गया जब एलेक्स केरी को वापस पवेलियन भेज दिया गया। ऑस्ट्रेलिया को 227/8 जीत के लिए 54 रनों की जरूरत थी और सिर्फ दो विकेट हाथ में थे। कमिंस और लायन की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को खेल को जीतने में मदद की और ऑस्ट्रेलिया ने अब सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।