Sports

लंदन : दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने इंग्लैंड की आगामी पुरुष टीम के लिए अस्थाई टीम में शामिल न होने पर खुलकर बात की। उन्होंने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (Cricket world cup) के बारे में कहा कि वह इसके बारे में नहीं सोच रहा। मुझे इससे आगे बढ़ने की जरूरत है। इस सप्ताह की शुरुआत में ब्रुक को इंग्लैंड की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था। उधर, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की टीम में वापसी हो गई है।

 

Harry Brook, England Cricket World Cup team, cricket world cup, हैरी ब्रुक, इंग्लैंड क्रिकेट विश्व कप टीम, क्रिकेट विश्व कप, cricket, sports

 

बहरहाल, हैरी ब्रूक ने विश्वकप टीम में न चुने जाने पर कहा कि यह निराशाजनक है लेकिन मैं अब इसके बारे में कुछ नहीं कर सकता। आपको बस आगे बढ़ना है। मैं इसके बारे में अब और नहीं सोचने की कोशिश कर रहा हूं। मेरी मैथ्यू (मॉट) या जोस ( बटलर) से बता हुई थी। उन्होंने कहा था कि स्टोक्सी के वापस आने से मैं शायद इस बार चूक जाऊंगा। स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, इसलिए मैं वास्तव में शिकायत नहीं कर सकता। मुझे लगता है कि मैं संभावित रूप से टीम के लिए योगदान दे सकता हूं।

 


ब्रूक ने इंग्लैंड के लिए अभी तक सिर्फ तीन वनडे मैच खेले हैं, जो साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आए थे। उन्होंने आखिरी बार 2019 में यॉर्कशायर के लिए 50 ओवर का खेल खेला था। ब्रुक को लगता है कि लिस्ट ए मैच न खेलने के कारण उन्हें 2023 पुरुष वनडे विश्व कप टीम में जगह नहीं मिल सकती। ब्रूक बोले- मुझे वनडे क्रिकेट खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला, चाहे वह यॉर्कशायर के लिए हो या इंग्लैंड के लिए। और हालांकि मैंने काफी टी20 क्रिकेट खेला है, लेकिन मुझे नहीं पता कि मैंने उतना अच्छा प्रदर्शन किया है या नहीं जितना मैंने किया है।