Sports

खेल डैस्क : बर्मिंघम में चल रही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 इवेंट में भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह और पाक क्रिकेटर कामरान अकमल के बीच बहस होती देखी गई। अकमल ने बीते दिनों एक पाक चैनल पर टी20 विश्व कप की कमेंट्री के दौरान अर्शदीप सिंह और सिख समुदाय पर अपमानजनक टिप्पणियां की थीं। इसका हरभजन ने तीखा जवाब भी दिया था। तब मौके पर ही कामरान ने एक्स पर पोस्ट डालकर माफी मांग ली थी। लेकिन जब यह दोनों क्रिकेटर बर्मिंघम में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के लिए इकट्ठा हुए तो गर्मा गर्म बहस करते हुए दिखे।

 


दरअसल, विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पाकिस्तानी टीवी चैनल पर एक विशेषज्ञ के रूप में अपनी उपस्थिति के दौरान विवादास्पद टिप्पणी की थी। अकमल ने शो में कहा था कि कुछ भी हो सकता है...देखें आखिरी ओवर करना अर्शदीप सिंह ने है। वैसी उसकी लय नहीं है। 12 बज गए हैं (कुछ भी हो सकता है। आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह फेंकेंगे; उन्होंने इसमें नहीं देखा है) शानदार लय। और यह पहले से ही 12) है। 

 

 

इस टिप्पणी के बाद अकमल की प्रशंसकों ने तो आलोचना की ही साथ ही साथ हरभजन ने भी तीखा हमला करते हुए लिखा- लख दी लानत तेरे कामरान अखमल.. अपना गंदा मुंह खोलने से पहले आपको सिखों का इतिहास जानना चाहिए। हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया जब उन्हें आक्रमणकारियों ने अपहरण कर लिया था, समय हमेशा 12 बजे था। आप लोगों को शर्म आनी चाहिए" .. थोड़ा आभार व्यक्त करें।

 

बहरहाल, बीती शनिवार को दोनों पूर्व क्रिकेटरों को बातचीत करते देखा गया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में हरभजन काफी एग्रेसिव दिखे थे। हालांकि दोनों में क्या बातचीत हुई, इस बाबत बता नहीं चला लेकिन प्रशंसकों ने अनुमान लगाया कि दोनों उक्त मामले पर ही बात कर रहे थे।

 

मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान चैंपियंस ने उच्च स्कोरिंग मुकाबले में भारत चैंपियंस को 68 रनों से हरा दिया। अकमल ने 40 गेंदों में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 77 रनों की तूफानी पारी खेली। शारजील खान और सोहैब मकसूद ने भी अर्धशतक बनाए, जिससे पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 243/4 रन बनाए। जवाब में हरभजन की अगुवाई वाली इंडिया चैंपियंस 175/9 तक ही सीमित रह गई क्योंकि वहाब रियाज़ और शोएब मलिक ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।