Sports

खेल डैस्क : स्टार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए क्रिकेट विश्व कप (cricket world cup) से पहले का समय खराब रहा था। पीठ में फ्रैक्चर के कारण वह लंबे समय तक रिहैब में रहे। इस पर लोगों ने तरह-तरह की बयानबाजी की थी। बुमराह ने चोट से वापसी पर एक इंटरव्यू के दौरान महत्वपूर्ण बातें कहीं हैं। मौजूदा विश्व कप में बुमराह का शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने 6 मैचों में 14 विकेट लिए हैं। बुमराह ने इंगलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में 3 विकेट लिए थे जिससे इंगलैंड 230 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 129 रन पर आउट हो गई थी।

my career is over, Jasprit Bumrah, Trollers, cricket world cup 2023, Team india, मेरा करियर खत्म, जसप्रीत बुमराह, ट्रोलर्स, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया


बहरहाल, क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड पर भारत की बड़ी जीत के बाद बुमराह ने कहा कि मेरी पत्नी, संजना गणेशन खेल मीडिया में काम करती हैं। इस दौरान मैंने सुना कि मेरा करियर खत्म हो गया है और मैं क्रिकेट में वापस नहीं लौट पाऊंगा। लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मुझे खेल के प्रति अपने प्यार का एहसास है। मैं किसी चीज का पीछा नहीं कर रहा था और चोट के बाद मेरी मानसिकता बहुत अच्छी थी। अब, मैं सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करता हूं और जितना हो सके आनंद लेता हूं। 

 


बता दें कि चोट के कारण बुमराह के कुछ साल चुनौतीपूर्ण रहे हैं। उनकी चोट बार-बार उभर रही थी जिसके कारण क्रिकेट फैंस निराश हो गए थे। इसी कारण वह एशिया कप 2022 और टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाए थे। उनकी आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20ई सीरीज में बतौर कप्तान वापसी हुई थी जिसमें टीम इंडिया जीतने में सफल रही थी।

 

my career is over, Jasprit Bumrah, Trollers, cricket world cup 2023, Team india, मेरा करियर खत्म, जसप्रीत बुमराह, ट्रोलर्स, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया


अपनी वापसी के तीन महीने बाद बुमराह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने वनडे और टी20आई की 13 पारियों में 26 विकेट लिए हैं। इस विश्व कप के दौरान भी बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से सबको कायल किया है। अब तक छह मैचों में 14 विकेट ले चुके हैं। उम्मीद है कि आगामी मुकाबलों में वह एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण विकेट निकालेंगे और खिताब दिलाने में महतवपूर्ण भूमिका निभाएंगे।