Sports

नई दिल्ली : गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा ने स्वीकार किया कि हार्दिक पंड्या जैसे बहुमुखी प्रतिभा के धनी खिलाड़ी की जगह ले पाना कठिन है लेकिन शुभमन गिल अगले आईपीएल में इस जिम्मेदारी को संभालने में सक्षम है। पंड्या ने मुंबई इंडियंस टीम में वापसी की है और उन्हें कप्तान बनाया गया है।


नेहरा ने मंगलवार की रात प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी की जगह ले पाना कठिन है। हमने देखा है कि पिछले 3-4 साल में गिल ने कितनी प्रगति की है। वह 24-25 साल का है लेकिन इस जिम्मेदारी को उठाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि अगले आईपीएल का नतीजा चाहे जो हो, टीम गिल का समर्थन करती रहेगी। उन्होंने कहा कि हमें उन पर भरोसा है और इसी वजह से उन्हें कप्तान बनाया गया है। मैं हमेशा नतीजों पर नहीं जाता। नतीजे अहम हैं लेकिन कप्तानी के समय दूसरी चीजों को भी देखा जाता है। हमें यकीन है कि गिल कप्तानी के लिए सही हैं।


दुबई में हुई नीलामी में टाइटंस ने मिचेल स्टार्क ने भारी दांव लगाया। आखिर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उसे 24 . 75 करोड़ रुपए में खरीदा। नेहरा ने कहा कि आईपीएल में महंगा जैसा कुछ नहीं होता। सभी को पता है कि स्टार्क क्या कर सकता है। हमें एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी और हर टीम की अलग रणनीति होती है। हमारे पास जो है, उसी से संतुष्ट रहना चाहिए। स्टार्क जैसे गेंदबाज के लिए यह दाम हैरानी वाले नहीं हैं। मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने कहा कि वह अपने तेज आक्रमण से खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी को चुना क्योंकि वह युवा और आने वाले समय का सुपरस्टार होगा।


वहीं, श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका नयी और पुरानी दोनों गेंद से प्रभावी है। दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरी ब्रूक को चार करोड़ रुपए में खरीदा। मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि हैरी ब्रूक इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से है। हम उसे लेने की सोच कर ही गए थे और उसे हासिल भी किया।