Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने पुष्टि की है कि सीनियर खिलाड़ी केएल राहुल और ऋषभ पंत प्रतिभाशाली युवा सरफराज खान और ध्रुव जुरेल की जगह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट खेलेंगे। पत्रकारों से बात करते हुए गंभीर ने स्पष्ट किया कि टीम की रणनीति अनुभव और फॉर्म पर केंद्रित है, खासकर तब जब राहुल और पंत दोनों टेस्ट में वापसी कर रहे हैं। 

भारत गुरुवार को टेस्ट सत्र की शुरुआत करने के लिए तैयार है जिसमें 10 मैच शामिल हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम पहले बांग्लादेश का सामना करेगी, जिसने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक 2-0 की क्लीन स्वीप की है। पहला टेस्ट चेन्नई में होगा उसके बाद अगले सप्ताह कानपुर में सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट होगा। 

गंभीर ने सरफराज और जुरेल की अपार क्षमता को स्वीकार किया और उनकी प्रतिभा और समर्पण की प्रशंसा की। गंभीर ने बताया, 'हम किसी को नहीं छोड़ते। हम सिर्फ उन खिलाड़ियों को चुनते हैं जो XI में फिट बैठते हैं। जुरेल एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन जब पंत आते हैं, तो कभी-कभी लोगों को इंतजार करना पड़ता है। सरफराज के साथ भी ऐसा ही है। मौके मिलेंगे, लेकिन आपको इंतजार करना होगा।' 

इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार टेस्ट डेब्यू करने वाले ध्रुव जुरेल ने रांची में प्लेयर-ऑफ-द-मैच प्रदर्शन भी किया था, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऋषभ पंत की प्लेइंग 11 में वापसी के कारण बाहर बैठेंगे। दिसंबर 2022 में आखिरी बार टेस्ट खेलने वाले पंत कार दुर्घटना में लगी चोटों के कारण बाहर हो गए थे। बाकी बैटिंग लाइन-अप ज़्यादा अनुमानित है जिसमें रोहित शर्मा फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करेंगे। शुभमन गिल संभवतः नंबर 3 पर आएंगे और विराट कोहली नंबर 4 पर। राहुल के अनुभव को देखते हुए नंबर 5 पर सरफराज से ज्यादा तरजीह दिए जाने की उम्मीद है। सरफराज ने दुलीप ट्रॉफी में अपने पिछले दो मैचों में संघर्ष के संकेत दिए हैं, जिसके कारण संभवतः यह निर्णय लिया गया।