Sports

मैड्रिड : विश्व की पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी गार्बिन मुगुरुजा (Garbine Muguruza) ने कहा कि वह लगभग 9 महीने तक कोई मैच नहीं खेलने के बावजूद टेनिस से संन्यास लेने के बारे में नहीं सोच रही हैं। 2016 फ्रेंच ओपन और 2017 विंबलडन विजेता मुगुरुजा ने जनवरी में एक छोटे टूर्नामेंट में हारने के बाद से कोई मैच नहीं खेला है और जुलाई में इस बात की पुष्टि हुई थी वह 2023 में फिर से नहीं खेलेंगी। 

 

Garbine Muguruza, Tennis news, sports, गार्बिन मुगुरुजा, टेनिस समाचार, खेल

 

हालांकि जब मंगलवार रात स्पेन में एक पुरस्कार समारोह में उनसे उनके भविष्य के बारे में पूछा गया मुगुरुजा (30) ने कहा कि वह संन्यास लेने के बारे में सोच भी नहीं रही है। उन्होंने कहा कि आपको यह महसूस करना होगा कि आप रिटायर होना चाहते हैं और इसके बारे में बहुत स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन फिलहाल, मैं इस पर विचार भी नहीं कर रही हूं।

 

Garbine Muguruza, Tennis news, sports, गार्बिन मुगुरुजा, टेनिस समाचार, खेल

 

मुगुरुजा ने हाल ही में महिला स्वास्थ्य पत्रिका में को दिए एक साक्षात्कार में कहा था- फिलहाल, मेरा (टेनिस में) लौटने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं खेल या प्रशिक्षण नहीं कर रही हूं, मैं अपना जीवन जी रही हूं। जब मुझे प्रतिस्पर्धा की याद आने लगेगी और मैं अपना हाथ उठाना, प्रशिक्षण लेना और अपने जीवन में फिर से अनुशासन लाना चाहूंगी तो मैं वापस आऊंगी।

Garbine Muguruza, Tennis news, sports, गार्बिन मुगुरुजा, टेनिस समाचार, खेल

 

उन्होंने कहा कि मेरा शारीरिक आकार बदल गया है, क्योंकि मैं प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहा हूं, लेकिन मैं सीमा से परे जाकर, आकार में रहने की कोशिश करती हूं। उन्होंने कहा कि मुझे वजन और काडिर्यो वकर् पंसद है। टेनिस ने मुझे ज़ुम्बा, पिलेट्स, योग और मुक्केबाजी जैसे अभ्यास करने का समय नहीं दिया।