Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पूर्व खिलाड़ियों के सम्मान में जारी किए गए वीडियो में पहले पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) की फुटेज हटा दी थी। वसीम अकरम (Wasim Akram) के विरोध करने के बाद पीसीबी ने इमरान खान की फुटेज तो डाल दी लेकिन वसीम अकरम की फुटेज कम कर दी। पीसीबी ने इमरान की फुटेज हटाने के पीछे अजब तर्क दिए थे जिसपर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ निराश हो गए। उन्होंने साफ तौर पर पीसीबी के गैरजिम्मेदाराना रवैये को इसका कारण बताया।

 

 


बता दें कि पीसीबी ने बुधवार की रात को अजीबो-गरीब स्पष्टीकरण दिया था कि वीडियो की अवधि को लेकर कुछ परेशानियां थीं जिसके कारण कुछ महत्वपूर्ण क्लिप वीडियो में शामिल नहीं की गई थी। हालांकि पीसीबी ने जो बाद में वीडियो डाली गई थी। उसकी और बाद वाली वीडियो की अवधि लगभग एक सामान है। इसके अलावा वीडियो की अवधि को लेकर जो पीसीबी ने तर्क दिए थे वह ठीक नहीं थे। 

 


राशिद लतीफ ने लिया पीसीबी को आड़े हाथ
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने कहा कि पीसीबी (PCB) के स्पष्टीकरण को पचा पाना मुश्किल है क्योंकि वीडियो को लगभग 48 घंटे के बाद संशोधित किया गया। लतीफ ने कहा कि सोशल मीडिया और मीडिया में आलोचना होने के तुरंत बाद ही गलती को स्वीकार करके उसमें सुधार क्यों नहीं किया गया। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पीसीबी का सत्यापित अकाउंट है जिसका मतलब है कि वह 7-8 मिनट का वीडियो अपलोड कर सकता है। इसके अलावा पीसीबी यूट्यूब पर कितनी भी लंबी अवधि का वीडियो डाल सकता है। लतीफ ने कहा- इसलिए पीसीबी के लिए अवधि को लेकर परेशानी कहां पैदा हुई। यह अपनी गलती छुपाने का एक प्रयास है लेकिन पीसीबी को अब भी यह जवाब देना होगा कि वीडियो तैयार करने और उसे मंजूरी देने के लिए कौन जिम्मेदार था।