Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रूस-यूक्रेन का असर उस दाैरान दिखा जब फीफा विश्व कप 2022 के लिए पोलैंड ने अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए विमान के साथ दो फाइटर जेट भेजे। खेल जगत ने अपना ध्यान दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल उत्सव, कतर में फीफा विश्व कप पर केंद्रित कर दिया है, लेकिन यूक्रेन-रूस सीमा पर तनाव बना हुआ है। पोलैंड, एक देश जो यूक्रेन और रूस दोनों के साथ अपनी सीमा साझा करता है, हाल ही में पोलैंड-यूक्रेन सीमा के पास गिराए गए मिसाइल के बाद भी तनावपूर्ण स्थिति में रहा है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। 

वर्तमान स्थिति के मद्देनजर, कतर विश्व कप में भाग लेने वाली पोलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम को मध्य-पूर्वी देश के रास्ते में F-16 लड़ाकू विमानों द्वारा कतर भेजा गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें देखा जाता है कि एक विमान के पीछे दो फाइटर जेट सुरक्षा के लिए साथ-साथ रवना हो रहे हैं। पोलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के ट्विटर अकाउंट ने लड़ाकू विमानों की कुछ तस्वीरों के साथ पोस्ट भी शेयर की।

पोस्ट शेयर कर उन्होंने लिखा, "हमें F-16 विमानों द्वारा पोलैंड की दक्षिणी सीमा तक पहुंचाया गया। पायलटों को धन्यवाद और शुभकामनाएं!" जहां तक ​​फीफा विश्व कप की बात है, पोलैंड मंगलवार को ग्रुप सी मुकाबले में अपने अभियान की शुरुआत मैक्सिको के खिलाफ करेगा। रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के नेतृत्व वाली टीम 30 नवंबर को ग्रुप की सबसे मजबूत टीम अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबला करने से पहले 26 नवंबर को सऊदी अरब से भिड़ेगी। पोलैंड 1986 के बाद पहली बार अपने पहले फीफा विश्व कप नॉकआउट में टीम का मार्गदर्शन करना चाह रहा है।