Sports

दोहा : पांच बार की विश्व चैम्पियन ब्राजील के खिलाड़ियों ने कतर में फीफा विश्व कप के दौरान योजना बनाई है कि वे प्रत्येक गोल का जश्न ‘डांस' करके मनाएंगे। टीम कतर में सर्बिया के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी और सभी खिलाड़ी इससे पहले काफी खुश हैं। उन्होंने प्रत्येक गोल का जश्न मनाने के लिए अपने ‘डांस' की तैयारी कर ली है और इसके लिए ‘रिहर्सल' भी कर रहे हैं। और यह सिर्फ एक या दो या तीन गोल के लिये नहीं बल्कि सभी 10 गोल के लिए अलग-अलग होगा। 

ब्राजील के फॉरवर्ड राफिन्हा ने कहा, ‘सच बताऊ, हमने 10वें गोल तक के लिए अपने ‘डांस' की तैयारी कर ली है।' उन्होंने कहा, ‘हमने प्रत्येक गोल के लिए अलग-अलग ‘डांस' तैयार किया है जो 10वें गोल तक के लिए है। अगर हमारे 10 से ज्यादा गोल होते हैं तो हमें फिर से नए तरह का ‘डांस' करेंगे।' विनिसियस जूनियर रियाल मैड्रिड में अपने ‘डांस' की वजह से विवाद में फंस गए थे। स्पेन में आलोचनाओं के बावजूद वह और साथी रोड्रिगो गोल होने के बाद ‘डांस' से जश्न मनाते रहे और उन्होंने कहा था कि विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के साथ भी इसे जारी रखेंगे। 

राफिन्हा और नेमार ने सार्वजिनक रूप से विनिसियस जूनियर का समर्थन किया था। स्ट्राइकर रिचार्लिसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे और उनके साथी विश्व कप में आराम से गोल कर पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘जब ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के लिए आप 9 नंबर की जर्सी पहनते हो तो आप गोल करना चाहते हो।' ब्राजील के ग्रुप जी में अन्य मैच स्विट्जरलैंड और कैमरून के खिलाफ हैं।