Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : फीफा वर्ल्ड कप 2022 के शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन इससे पहले डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, उनके शानदार फॉरवर्ड प्लेयर क्रिस्टोफर कुंकु चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। क्रिस्टोफर को मंगलवाल ट्रेनिंग सेशन के दौरान नीचे गिर गए, जिसके बाद उनके घुटने में गंभीर चोट आ गई। 

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे क्रिस्टोफर भागते हुए अपना संतुलन खो बैठे और घुटने के बल नीचे गिर गए। वह अपने साथी खिलाड़ी एडुराडो कैमाविंगा के साथ टकराने के बाद नीचे गिरे। इसके बाद फ्रांस फुटबॉल फेडरेशन ने बयान जारी करते हुए स्पष्ट किया कि क्रिस्टोफर चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा, ''शाम को ही क्रिस्टोफर का एक्स-रे कराया गया था, जिसमें उनकी गंभीर चोट का खुलासा हुआ।'' उन्होंने यह भी बताया कि हमारे द्वारा फीफा को भेजी गई मेडिकल फाइल के वेलिडेट होने के बाद ही क्रिस्टोफर की जगह किसी को शामिल किया जाएगा।

फ्रांस इस बार अपने बड़े दिग्गजों के बगैर उतरेगा। कई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण खेल नहीं पाए। तीन बड़े दिग्गज पहले ही टीम में जगह नहीं बना पाए थे। पिछले वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले पाल पोग्बा, एनगोलो कांटे और प्रेसनेल किम्पेंबे चोटिल होने के कारण ही फ्रेंच स्क्वाड से बाहर हैं।

गाैर हो कि रूस में हुए पिछले फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस ने बाजी मारी थी। वहीं साल 2016 में फ्रांस की टीम यूरो चैंपियन भी बनी थी। इस बार फ्रांस अपने हालिया प्रदर्शन के कारण वर्ल्ड कप जीत की दावेदार है। फ्रांस में करीम बेंजेमा, एमबापे और ग्रीजमान जैसे स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी हैं, जो क्रिस्टोफर की कमी नहीं खलने देंगे।