Sports

अल सुमामा: मोरक्को ने रविवार को फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप-एफ मुकाबले में बेल्जियम को हराकर 24 साल बाद विश्व कप जीत दर्ज की और टूर्नामेंट में एक और उलटफेर को अंजाम दिया। अल सुमामा स्टेडियम पर खेले गये मैच में मोरक्को के लिए अब्देल हामिद साबिरी (73वां मिनट) और ज़करिया अबूख़लाल (90+2 मिनट) ने गोल किए। विश्व की नंबर दो टीम बेल्जियम एक भी गोल नहीं कर सकी। 

बेल्जियम ने मैच की शुरुआत आक्रामकता के साथ की लेकिन मोरक्को के कठिन रक्षण ने उन्हें गोल तक पहुंचने का मौका नहीं दिया। पहला हाफ शून्य गोल पर समाप्त होने के बाद मोरक्को ने दूसरे हाफ में बेल्जियम पर दबाव बनाया और 73वें मिनट में उन्हें पहली सफलता प्राप्त हुई। साबिरी ने बाईं ओर से फ्री किक लेते हुए गोल पर निशाना लगाया और बेल्जियम के गोलकीपर थिबाउट कोटरइस के गलत आंकलन के कारण मोरक्को ने 1-0 की बढ़त बना ली। 

बेल्जियम ने स्कोर को बराबर करने के लिये अपने सभी खिलाड़ी आक्रमण पंक्ति में लगा दिये।अबूख़लाल ने इसका फायदा उठाते हुए अतिरिक्त समय में गोल किया और मोरक्को के लिये तीन बहुमूल्य अंक सुनिश्चित किये। यह फीफा विश्व कप इतिहास में मोरक्को की कुल तीसरी जीत है, जबकि अपनी पिछली जीत उन्होंने 1998 में दर्ज की थी। मोरक्को एक जीत और एक ड्रॉ के साथ ग्रुप-एफ की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है, जबकि बेल्जियम एक जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे-चौथे स्थान पर मौजूद क्रोएशिया और कनाडा आज अल रैयान के खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर आमने-सामने होंगे।