Sports

दोहा : किसी के लिए यह अर्थहीन प्रदर्शनी मैच की तरह है तो किसी के लिए इतिहास रचने जैसा। विश्व कप फुटबॉल में तीसरे स्थान के लिए होने वाले मैच के लिए खुद को प्रेरित करना आसान नहीं है। मोरक्को और क्रोएशिया के बीच शनिवार को जब यहां तीसरे स्थान का मैच खेला जाएगा तो दोनों टीमें अपनी जी जान लगाने के लिए खुद को प्रेरित करेंगी क्योंकि उन्हें पता है कि अब ताज उनके सिर नहीं सजेगा।

मोरक्को के कोच वालिद रेगरागुई ने कहा कि आप बहुत निराश हैं। आपने अभी सेमीफाइनल मैच गंवाया है और फिर दो दिन बाद आपको मैच खेलना है। मोरक्को सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही इतिहास रच चुका है। वह विश्वकप के अंतिम चार में जगह बनाने वाला पहला अफ्रीकी देश है। जहां तक क्रोएशिया की बात है तो वह पिछली बार का उपविजेता है। रेगरागुई ने कहा कि मैं समझता हूं कि चौथे स्थान पर रहने से बेहतर तीसरा स्थान हासिल करना है लेकिन मेरे कहने का मतलब है कि हमारी टीम फाइनल में नहीं जगह बना पाई।

 

मोरक्को सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली अरब देशों की पहली टीम बनने के बाद फ्रांस से 2-0 से हार गई थी। जहां तक क्रोएशियाई टीम की बात है तो वह इस मैच को भी महत्वपूर्ण मानकर चल रही है। क्रोएशिया सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 3-0 से पराजित हो गया था। उसके खिलाड़ी हालांकि इस हार की बजाय लगातार दूसरे विश्वकप में पदक हासिल करने को लेकर बात कर रहे हैं।

क्रोएशिया के फारवर्ड लेडी क्रामरिच इसे अपने देश के फुटबॉल नायकों में अमर बनने के रूप में देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम में से 8 खिलाडिय़ों को विश्वकप में पदक जीतने का अहसास है। हमारे कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको ऐसा अनुभव नहीं है। हम फिर से पदक हासिल करने को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि यह अवसर ताउम्र आपके साथ बना रहेगा।