Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी विश्व कप 2023 अब बस कुछ ही हफ्ते दूर है। क्रिकेट का महाकुंभ 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होगा और फाइनल 19 नवंबर को होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबले से होगी। लेकिन इससे पहले भविष्यवाणियों का दौर शुरू हो गया है और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने सेमीफाइनल के लिए चार टीमों को शॉट लिस्ट किया है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि इसमें पाकिस्तान टीम शामिल नहीं है। 

भारत में अहमदाबाद, चेन्नई, लखनऊ, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, दिल्ली, कोलकाता, धर्मशाला और हैदराबाद में 10 स्थान खेलों की मेजबानी करेंगे। यह टूर्नामेंट 2011 के बाद पहली बार भारत में होगा और इसमें कुल 48 मैच होंगे और 10 टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी। आईसीसी विश्व कप 2023 नजदीक आने के साथ इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कोच ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को चार टीमों के रूप में चुना है। 

जिस बात ने कई लोगों का ध्यान खींचा वह यह थी कि उन्होंने पाकिस्तान को छोड़ दिया। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को लगभग हर विशेषज्ञ ने चुना है। अपने गेंदबाजी आक्रमण के कारण मेन इन ग्रीन टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदार होंगे लेकिन बाज के लिए वे सेमीफाइनल में नहीं पहुंचेंगे। 

ब्रेंडन मैकुलम के विश्व कप 2023 के लिए सेमीफाइनलिस्ट: 

भारत (निश्चित रूप से कहा)
इंग्लैंड
ऑस्ट्रेलिया
न्यूजीलैंड