Sports

दुबई : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में नुकसान झेलना पड़ा है। आईसीसी ने एक्शन लेते हुए दोनों टीमों पर पहले एशेज क्रिकेट टेस्ट के दौरान धीमी ओवर गति के लिए दो-दो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक का जुर्माना लगाया गया है जबकि दोनों टीम के खिलाड़ियों की 40 प्रतिशत मैच फीस भी काटी गई है। ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को एजबस्टन में रोमांचक मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को दो विकेट से हराया। 

आईसीसी ने बुधवार को विज्ञप्ति में कहा, ‘‘आईसीसी के मैच रैफरी के एलीट पैनल में शामिल एंडी पाइक्राफ्ट ने दोनों टीमों को सजा सुनाई क्योंकि पाया गया था कि दोनों ने निर्धारित समय में दो-दो ओवर कम फेंके थे।'' विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और इंग्लैंड के उनके समकक्ष बेन स्टोक्स ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।'' 

PunjabKesari

इस जुर्माने से पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए चक्र के पहले टेस्ट के बाद 10 अंक ही रह जाएंगे। दूसरी तरफ इंग्लैंड के माइनस दो अंक हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम गत डब्ल्यूटीसी चैंपियन है। उसने इसी महीने की शुरुआत में फाइनल में भारत को हराया था। न्यूनतम ओवर गति से जुड़े अपराधों से संबंधित आईसीसी की खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। इसके अलावा आईसीसी डब्ल्यूटीसी के खेल की परिस्थितियों से जुड़े नियम 16.11.2 के अनुसार निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर टीम का एक अंक काटा जाता है। इसलिए दोनों टीम के दो-दो अंक काटे गए।