Sports

लंदन : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन दाएं पैर की पिंडली की चोट के कारण सोमवार को बाकी बची एशेज श्रृंखला से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार 100वां टेस्ट खेल रहे 36 साल के ऑफ स्पिनर लायन को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान पिंडली में चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट 43 रन से जीतकर पांच मैच की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। 

चोट के बाद लायन तुरंत मैच से चले गए और उन्होंने इसके बाद गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण नहीं किया। वह हालांकि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे और अंतिम विकेट के लिए 15 रन की साझेदारी की। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किसी विकल्प की घोषणा नहीं की है और ऐसे में साथी ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी के तीसरे टेस्ट में उनकी जगह लेने की उम्मीद है। लायन सुनिश्चित नहीं है कि वह रिहैबिलिटेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे या इग्लैंड में ही रहेंगे। 

इस अनुभवी स्पिनर ने कहा कि वह मर्फी का मार्गदर्शन करने के लिए उपलब्ध रहेंगे। लायन ने कहा, ‘यहां अंतिम सत्र के दौरान (चौथे दिन) मैं टॉड के साथ बैठा और स्पिन गेंदबाजी के बारे में बात की जैसे हम करते हैं। मुझे टॉड पर काफी भरोसा है। वह शानदार खिलाड़ी है। वह सीखने के लिए तैयार रहता है।' उन्होंने कहा, ‘मैंने उसे कहा है कि मैं ड्रेसिंग रूम में उसके साथ रहूं या बेड पर बैठकर टीवी देख रहा हूं, मैं फोन पर हमेशा उपलब्ध रहूंगा।'