Sports

अलुर : मध्य क्षेत्र ने सौरभ कुमार (आठ विकेट) की नायाब गेंदबाजी की मदद से दलीप ट्रॉफी क्वाटर्रफाइनल में शनिवार को पूर्वी क्षेत्र को 170 रन से रौंदकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। मध्य क्षेत्र ने पूर्वी क्षेत्र के सामने 300 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में पूर्वी क्षेत्र की पूरी टीम 129 रन पर सिमट गई। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने दूसरी पारी में कुल आठ विकेट लेकर मध्य क्षेत्र की जीत में बहुमूल्य योगदान दिया। 

पूर्वी क्षेत्र ने चौथे दिन के खेल की शुरुआत 69/6 के स्कोर से की और उसका हारना कुछ देर की बात थी। सौरभ ने दिन का आगाज़ रियान पराग (06) का विकेट लेकर किया, जबकि कुछ देर बाद उन्होंने शाहबाज़ नदीम को पवेलियन लौटाया। आकाश दीप ने 14 गेंद पर तीन छक्कों की मदद से 24 रन बनाकर पूर्वी क्षेत्र की हार को विलंबित किया, हालांकि सौरभ ने लगातार गेंदों पर आकाश और इशान पोरेल के विकेट चटकाकर पूर्वी क्षेत्र को ऑलआउट कर दिया। 

इससे पूर्व पहली पारी में 60 रन की बढ़त लेने वाले मध्य क्षेत्र ने दूसरी पारी में 239 रन बनाकर पूर्वी क्षेत्र के सामने 300 रन का लक्ष्य रखा। मणिशंकर मुरासिंह ने पहली पारी में पूर्वी क्षेत्र के लिये पांच विकेट चटकाये, जबकि मध्य क्षेत्र की ओर से आवेश खान और सौरभ ने तीन-तीन विकेट लिये। सौरभ को उनके शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।