Sports

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि फिटनेस और खेल के प्रति सोच के कारण विराट कोहली के साथ उनकी काफी समानताएं मिलती हैं। आरसीबी के कप्तान ने कहा कि कुछ चीजें हैं जो विराट और मुझमें बहुत समान हैं, जिस तरह से हम खेल को देखते हैं या खेल के बारे में सोचते हैं, उसमें भी बहुत समानता है। हम खुद को कैसे देखते हैं और हम कैसा बनना चाहते हैं, इसमें भी बहुत समानता हैं। जाहिर तौर पर हम कड़ी मेहनत करने, फिट रहने और अच्छा खाने पर ध्यान देते हैं। हम एक पेशेवर खिलाड़ी होने के लिए एकजैसा दृष्टिकोण देखते हैं और मुझे लगता है कि यही कारण है कि हम आरसीबी में अपने पहले सीजन में इतने अच्छे से जुड़ गए थे।

Faf Du Plessis, Virat Kohli, cricket news, sports, IPL 2024, Royal challenger bangalore, फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, खेल, आईपीएल 2024, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर

 

डु प्लेसिस ने कोहली की फिटनेस की सराहना करते हुए उन्हें युवा पीढ़ी के लिए उदाहरण बताया। उन्होंने कहा कि वह अद्भुत है, वह कड़ी ट्रेनिंग करता है, वह बहुत फिट है और मुझे लगता है कि आज के खेल के युग में अगर आपको लंबा खेलना है तो आपको ऐसा बनना होगा। वे प्रतिभा के मामले में काफी अच्छे हैं लेकिन आपके शरीर के मामले में और भी अच्छे हैं।

 

Faf Du Plessis, Virat Kohli, cricket news, sports, IPL 2024, Royal challenger bangalore, फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, खेल, आईपीएल 2024, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर


इस बीच आरसीबी और टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज वरुण आरोन ने क्रिकेट के प्रति उनकी भूख की तारीफ करते हुए कोहली की शीर्ष फॉर्म में वापसी की कामना की। 2016 के आईपीएल सीजन में कोहली के सनसनीखेज प्रदर्शन पर एरोन ने कहा कि उन्होंने दुनिया भर के प्रशंसकों की आशाओं को दोहराया था। आगामी टूर्नामेंट में भी उनसे ऐसी ही पारियां देखने की उम्मीद होगी।


एरोन ने कहा कि वह लंबे ब्रेक के बाद वापस आ रहे हैं और जिस तरह से वह है, वह हमेशा क्रिकेट के लिए भूखे रहते हैं। वह निश्चित तौर पर क्रिकेट को मिस कर रहे होंगे। निश्चित रूप से वह दोगुनी भूख के साथ वापस आएंगे। मुझे उम्मीद है कि वह आईपीएल में उस तरह की फॉर्म (2016) में वापसी करेंगे। आईपीएल एक लंबा सीजन है और उस फॉर्म को जारी रखना अलौकिक होना है।