Sports

आगरा : क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वंदे भारत ट्रेन से देश भ्रमण पर निकले लीजेंड्स क्रिकेटर लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी के साथ आज ताजनगरी पहुंचे। रेलवे द्वारा क्रिकेटरों का स्वागत किया गया। इंग्लैंड के मोंटी पनेसर आगरा में ताजमहल देखने के लिए उतर गए। साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स, सैयद किरमानी और ईश्वर पांडे आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गए। 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट लीग का दूसरा संस्करण 18 नवंबर से शुरू हो रहा है। नौ दिसंबर तक लीग चलेगी। लीग पांच शहरों रांची, देहरादून, जम्मू, विशाखापटनम और सूरत में आयोजित की जाएगी। लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने भारतीय रेल के साथ मिलकर एक राष्ट्रीय अभियान की घोषणा की है। इसी अभियान के तहत लीग की ट्रॉफी आठ नवंबर से वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा कर रही है। 

ट्रॉफी पूरे देश में 17 विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में जाएगी। इसी कार्यक्रम के तहत वंदे भारत से जोंटी रोड्स और मोंटी पनेसर यात्रा पर निकले हैं। इस अभियान में गौतम गंभीर, सुरेश रैना, इरफान पठान, क्रिस गेल, केविन पीटरसन, एस श्रीसंत, पार्थिव पटेल, शेन वॉटसन, प्रवीण कुमार, झूलन गोस्वामी जैसे खिलाड़ी भी शामिल होंगे। 

उत्तर, दक्षिण, मध्य, पूर्व और पश्चिम जैसे पांच रेलवे क्षेत्रों में फैली वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा करेंगे। इस दौरान मोंटी पनेसर पत्रकारों से भी रूबरू हुए। वल्डर् कप को लेकर उनसे प्रतिक्रिया जानी गई तो उनका कहना था कि वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है और इस समय वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार भारत ही नजर आ रहा है।