Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 12 साल बाद भारत में हो रहा है। इस आयोजन का एंथम सॉन्ग (Anthem Song) रिलीज हो चुका है जिसे संगीतकार प्रीतम ने बनाया है और इसमें बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) मुख्य भूमिका में दिख रहे हैं। इस वीडियो में भारतीय फैंस की क्रिकेट के प्रति दीवानगी दिखाई गई है। यह आपको रोमांच, मौज-मस्ती और आनंद की सवारी पर ले जाता है। यह वीडियो 'वन डे एक्सप्रेस' नामक एक काल्पनिक ट्रेन के अंदर शूट किया गया है और इसमें कई इंटरनेट हस्तियां शामिल हुई हैं।


इंस्टाग्राम डांस सेंसेशन और भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा भी वीडियो में डांस करती दिखती हैं। 3 मिनट 21 सेकंड लंबे इस वीडियो में बेयॉनिक, फ्लाइंग बीस्ट और स्काउट जैसे भारतीय यूट्यूबर भी शामिल हैं। जहां बेयॉनिक स्केच वीडियो बनाने के लिए जाने जाते हैं, वहीं फ्लाइंग बीस्ट एक प्रसिद्ध यूट्यूब व्लॉगर हैं। स्काउट एक गेमिंग स्ट्रीमर है। गाना श्लोक लाल और सावेरी वर्मा ने लिखा है। जबकि इसे प्रीतम, नकाश अजीज, श्रीराम चंद्रा, अमित मिश्रा, जोनिता गांधी, अकासा और चरण ने गाया है।

 

 

रणवीर सिंह ने एंथम लॉन्च होने पर कहा कि विश्व कप 2023 के लिए इस एंथम लॉन्च का हिस्सा बनना वास्तव में एक सम्मान की बात है। यह एक उत्सव है। यह वह खेल है जिसे हम सभी पसंद करते हैं। प्रीतम ने कहा कि क्रिकेट भारत का सबसे बड़ा जुनून है और अब तक के सबसे बड़े विश्व कप के लिए 'दिल जश्न बोले' की रचना करना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। यह गाना सिर्फ 1.4 अरब भारतीय प्रशंसकों के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के भारत आने के लिए है।


उधर, आईसीसी ने थीम सॉन्ग रिलीज करने के बाद कहा कि यह महाकाव्य उत्सव का प्रतिनिधित्व करता है। यह गान विश्व कप को अद्वितीय भारतीय के संयोजन का प्रतीक बनाता है। एक बेजोड़ वैश्विक खेल अवसर बनाने के लिए सभी प्रतिस्पर्धी देशों के राष्ट्रीय गौरव के साथ क्रिकेट के प्रति जुनून। यह आयोजन 5 अक्टूबर को शुरू होगा और फाइनल 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।