Sports

दुबई : भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने उस समय को याद किया जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद जनवरी 2022 में टेस्ट कप्तानी छोड़ी थी और कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ही एकमात्र व्यक्ति थे जिन्होंने उनके फैसले के बाद उन्हें मैसेज किया था। 

कोहली ने रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी, तो मुझे केवल एक व्यक्ति ने मैसेज किया, जिसके साथ मैं पहले खेल चुका हूं, और वह है एमएस धोनी। उन्होंने कहा, कई लोगों के पास मेरा नंबर है, और कई लोग हैं जो टीवी पर सुझाव देते रहते हैं लेकिन मुझे उनमें से किसी का मैसेज नहीं मिला। इसलिए जब किसी व्यक्ति के साथ संबंध काफी वास्तविक होता है, तो वह ऐसे में सामने आता है क्योंकि दोनों तरफ सुरक्षा की भावना है। 

कोहली ने कहा, न तो मुझे उनसे कुछ चाहिए, न ही वह मुझसे कुछ चाहते हैं। और न ही मैं कभी उनसे असुरक्षित था और न ही वह मुझसे किसी बात को लेकर असुरक्षित थे। उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई वास्तव में उनकी मदद करने में दिलचस्पी रखता है, तो वे उनसे व्यक्तिगत रूप से संपर्क करते। कोहली ने कहा, अगर उनकी आलोचना वास्तविक होती, तो वे मुझे व्यक्तिगत रूप से संदेश भेज सकते थे। जिस तरह से मैं अपना जीवन ईमानदारी के साथ जीता हूं, मैं उस व्यक्ति के साथ आमने-सामने बात करता था जिसकी मैं मदद करना चाहता था। 

इससे पहले रविवार को कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की। कोहली ने अपना 32वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक (44 रन पर 60 रन) बनाया। उन्होंने पिछले साल इसी स्थान पर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप मैच में भी पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक  बनाया था।