Sports

सिडनी : हाल ही में टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि उनकी आगामी आत्मकथा पढ़ने में दिलचस्प होगी, हालांकि प्रकाशन की तारीख अभी निर्धारित नहीं है। उन्होंने कहा कि यह कई लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचेगी जिसमें केप टाउन में 2018 सैंडपेपर-गेट पर कुछ विवरण भी होगा। 

वार्नर ने एडम गिलक्रिस्ट और माइकल वॉन से उनके प्रेयरी क्लब फायर पॉडकास्ट पर कहा, 'यह संभावित रूप से वही नहीं होगा जो मैं जानता हूं, जो दूसरे जानते हैं, क्योंकि तब यह बस जैसे को तैसा बन जाता है। यह उस तरह की कहानी नहीं है। मैं चाहता हूं कि यह मेरी यात्रा, मेरी परवरिश के बारे में हो। वहां कुछ चीजें होने वाली हैं। आपके पास जो रूट की गाथा है (जब उन्होंने 2013 में रूट को मुक्का मारा था)। वहां बहुत सारी अलग-अलग चीजें हैं। यह पढ़ने में दिलचस्प होगी और समय आने पर हम सभी इसे टुकड़ों में चुन सकते हैं। उस किताब में बहुत सी चीजें होंगी जो मुझे लगता है कि कुछ लोगों को गुस्सा दिला देगी। 

2018 सैंडपेपर-गेट में होने वाली घटनाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, 'यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में सोचा गया है। आप नीचे देखें कि हम आज कहां हैं, यह अतीत है। इसका पालन-पोषण होता रहता है। इसके बारे में बहुत सारी अटकलें लगाई गई हैं, बहुत सारी टिप्पणियां की गई हैं, लेकिन मेरी ओर से यह इस टीम के आगे बढ़ने के बारे में है। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम एक महान स्थान पर है कि हम तीनों प्रारूपों में अच्छा खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि यह सर्वोच्च प्राथमिकता है। कहानी में मेरा पक्ष और वह सब, जो कभी भी बताया जा सकता है। पुस्तक में कुछ चीजें होंगी जो निश्चित रूप से 2018 से संबंधित होंगी। मुझे अब कुछ अध्याय संपादित करने होंगे, कुछ और जोड़े गए हैं। यह 1500 पेज की था, अब शायद 2000 पेज की हो गई है।' 

कई लोग वार्नर को आधुनिक समय का महान खिलाड़ी कहते हैं, जॉन बुकानन, जो 1999 से 2007 तक एक सफल अवधि में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच थे, ने कहा कि उन्होंने इस तरह से नहीं सोचा था। उन्होंने कहा, 'मुझे ऐसा नहीं लगता। मुझे लगता है कि उन्होंने निश्चित रूप से अपने पूरे करियर में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है, उनके 8000 से अधिक रन हैं, उन्होंने 100 से अधिक टेस्ट मैच, 160 से अधिक वनडे और लगभग 100 टी20 मैच खेले हैं। विभिन्न प्रारूपों में उन सभी की तुलना में उनका औसत उचित है, जिस तरह से वह खेल खेलते हैं, उसके कारण उनका स्ट्राइक रेट स्पष्ट रूप से अधिक है। प्रदर्शन के आधार पर, वह वहीं पर है। 

बुकानन ने कहा, 'लेकिन खेल के महान लोग, मेरी राय में वे लोग हैं जो वास्तव में कुछ असाधारण करते हैं और किया है जिसकी बराबरी अन्य नहीं कर सकते हैं, इसलिए इसलिए आप स्वचालित रूप से (डॉन) ब्रैडमैन, (ग्लेन) मैकग्राथ्स, (शेन) वार्न्स के पास जाते हैं, मेरी राय में वे महान हैं। अन्य लोग करीब आते हैं, लेकिन उस श्रेणी में नहीं हैं और मैं वार्नर को उस श्रेणी में नहीं देखता।'