Sports

नई दिल्ली : फुटबॉल जगत के दिग्गज प्लेयर्स में से एक डेविड बैकहम जल्द ही अपने फेवरेट ऑस्टो मार्टिंस वी 8 वोलांटे कार बेचने जा रहे हैं। मैनचैस्टर युनाइटेड में खेलते हुए बैकहम ने यह कार खरीदी थी। तब यह दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक थी। उक्त कार को लंबे समय तक बैकहम ने संभाले रखा। अब वह इसे बेचना चाह रहे हैं। ऑटो एक्सपर्ट मुताबिक बाजार में अभी भी इस पीस की कीमत 4 लाख 45 हजार पाऊंड यानी करीब 4.14 करोड़ रुपए मिल सकती है।

दुनिया में बनी थी महज 78 कारें

David Beckham's old car sold for 4.14 crores, know the specialty

बैकहम ने मैनचैस्टर युनाइटेड क्लब में जाते वक्त इस कार को खरीदा था। कहा जाता है कि ऐसी दुनिया भर में सिर्फ 78 कारें ही बेची गई थीं। बैकहम को अक्सर इस कार में वैस्ट लंदन की सड़कों पर अपनी पत्नी विक्टोरिया के साथ देखा जाता था।

यह है कार की खासियत
David Beckham's old car sold for 4.14 crores, know the specialty

चैरी कलर की इस कार में क्रीम कलर की सीट्स हैं। इसके अलावा गहरे रंग की कालीन लगी है। इंजन अच्छा है। 432 हॉर्स पावर वाली इस  कार में 5 गेयरबॉक्स हैं। यह 5.2 सैकेंड में ही 60 मील की स्पीड पकड़ लेती है। उक्त कार की टॉप स्पीड 168 मील प्रति घंटा है।

David Beckham's old car sold for 4.14 crores, know the specialty
ऑटोट्रेडर के प्रवक्ता का कहना है कि डेविड बेकहम केपास बिट्रोल, बिट्स और रोल्स-रॉयस से लेकर, एस्टन मार्टिंस है। यह गाड़ी काफी भव्य है। मुझे कोई आश्चर्य नहीं है कि उन्होंने इसे इतने लंबे समय तक क्यों नहीं छोड़ा। यह बहुत अच्छा है कि यह आम लोगों के लिए उपलब्ध है। जो इसे खरीदेगा वह काफी अच्छा होगा।

.
.
.
.
.