Sports

चेन्नई : आईपीएल 2024 का आगाज आज से हो रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ते हुए रूतुराज गायकवाड़ के हाथ में सौंपी है। धोनी के इस सत्र में आखिर में खेल को अलविदा कहने की अटकलें लगाई जा रही है और लगता है कि बदलाव उनके रहते करने की कवायद में यह फैसला लिया गया है। वहीं विराट कोहली लम्बे समय के बाद टी20 क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और महिला आरसीबी टीम की तरह ही इस सीजन में खिताब जीतकर फैंस को दोहरी खुशी देने के इरादे से उतरेंगे। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 31 
सीएसके - 20 जीत
आरसीबी - 10 जीत
नोरिजल्ट - एक

पिच रिपोर्ट 

एमए चिदम्बरम स्टेडियम की पिच आमतौर पर धीमी और नीची होती है। स्पिनरों की मौजूदगी वाली टीम यहां अच्छा प्रदर्शन करेगी। किसी को अभी तक सतह की सटीक प्रकृति के बारे में पता नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि सीएसके के स्पिनर हावी रहेंगे। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। 

चेन्नई में सीएसके का रिकॉर्ड शानदार है। सीएसके ने यहां खेले पिछले पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की है। इन पिचों की धीमी प्रकृति इस तथ्य से परिलक्षित होती है कि आईपीएल के इतिहास में एमए चिदंबरम स्टेडियम में केवल चार बार 200+ का स्कोर हासिल किया गया है। 

मौसम 

चेन्नई और बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 के उद्घाटन मुकाबले पर मौसम का असर नहीं पड़ेगा। दिन का तापमान 33 डिग्री के आसपास रहेगा जबकि रात का तापमान 27 डिग्री तक गिर जाता है। 22 मार्च को चेन्नई में बारिश की शून्य प्रतिशत संभावना है।

संभावित प्लेइंग 11 

सीएकके : मथीशा पथिराना, एमएस धोनी, शिवम दुबे, डेरिल मिशेल, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रवीन्द्र जड़ेजा, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षणा

आरसीबी : मयंक डागर, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, रजत पाटीदार, अल्जारी जोसेफ, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान)

कब और कहां देखें मैच 

तारीख और समय : 22 मार्च, 8 आठ बजे से। 
लाइव स्टीमिंग : जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट
टीवी चैनल : स्टार स्पोर्ट्स