Sports

खेल डैस्क : हैदराबाद के मैदान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान शर्मनाक हार हुई है। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए बाबर आजम के 80, मोहम्मद रिजवान के 103 तो सऊद शकील के 75 रनों की बदौलत 345 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने रचिन रविंद्र, विलियमसन और मार्क चापमैन के अर्धशतकों की बदौलत 44वें ओवर में ही 5 विकेट से जीत हासिल कर ली।

 


न्यूजीलैंड का प्लस प्वाइंट
- न्यूजीलैंड के लिए यह प्रैक्टिस मैच कई मायनों में खास रहा। केन विलियमसन ने लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी की और पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी क्रम के आगे 50 गेंदों पर 54 रन बनाए। विलियमसन रिटायर्ड होकर पवेलियन लौट गए। 
- न्यूजीलैंड के ऑलराऊंडर रचिन रविंद्र ने ओपनिंग की और 72 गेंदों पर 16 चौके और एक छक्के की मदद से 97 रन बनाए। वह शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने खेल प्रेमियों में विश्वास बनाया। 
- 346 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के केन विलियमसन और डेरिल मिचेल अर्धशतक लगाकर पवेलियन लौट गए। यह दर्शाता है कि बड़े प्लेयर्स अगर मैदान में नहीं है तब भी कीवी टीम जादूई प्रदर्शन करने में सक्ष्म है। 

 


पाकिस्तान का निगेटिव प्वाइंट
- पाकिस्तान ने भले ही पहले खेलते हुए 345 रन बनाए लेकिन उनकी सलामी बल्लेबाजी बिल्कुल भी चल नहीं पाई। शफीक 14 तो इमाम 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विश्व कप से पहले पाकिस्तान के लिए यह चिंता भरी बात होगी।
- पाकिस्तान ने अपने सभी प्रमुख गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन वह 345 का लक्ष्य बचा नहीं पाए। हैरिस राऊफ, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर ने 8 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन दिए। 

 


दोनों देशों की टीमें
न्यूजीलैंड (बल्लेबाजी एकादश, क्षेत्ररक्षण एकादश) : विल यंग, ​​डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर और कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मार्क चैपमैन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन।

पाकिस्तान (बल्लेबाजी एकादश, क्षेत्ररक्षण एकादश) : इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आगा सलमान, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी , हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली, उसामा मीर।