Sports

नई दिल्ली : भारतीय महिला हाकी टीम की सदस्य निशा ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में उनकी टीम को मिले कांस्य पदक ने उनके आत्मविश्वास में खासा इजाफा किया है। भारतीय महिला हाकी टीम ने 16 साल के सूखे को खत्म करते हुए हाल ही में संपन्न बर्मिंघम 2022 कामनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक हासिल किया था। कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम में मिडफील्डर की भूमिका में 27 वर्षीय निशा ने टीम और अपने करियर के लिए मेडल के महत्व को लेकर जज्बात उजागर किए।

उन्होंने कहा- सीडब्लूजी मेडल मेरे लिए हमेशा विशेष रहेगा। मेरा हमेशा से सपना था कि मैं राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा बनूं। हमने ओलंपिक और कामनवेल्थ गेम्स में हमेशा अच्छे प्रदर्शन पर पूरा ध्यान केंद्रित किया और हमें खुशी है कि टीम को उसका प्रतिफल बर्मिंघम में जीत के रूप में मिला। हमारी टीम लगातार मजबूत हो रही है और उसके इरादे भी फौलादी हैं। हम एक इकाई के रूप में भविष्य में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

 

निशा ने कहा- कामनवेल्थ गेम्स के बाद मेरा मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। राष्ट्रमंडल खेलों में मुझे गजब की अनुभूति हुई। मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं एक प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में कांस्य हासिल करने वाली टीम का हिस्सा बनी। मैं और कड़ी मेहनत कर रही हूं और खुद को भविष्य में होने वाले टूर्नामेंट के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार कर रही हूं। 

भारतीय महिला टीम बेंगलुरु में 29 अगस्त को साई में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय शिविर में वापसी करेगी। निशा ने कहा- राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान हमने अपनी गलतियों को नोटिस किया और प्रशिक्षण शिविर में हमारा फोकस उन गलतियों को सुधारने की तरफ होगा। मैं महसूस करती हूं कि टीम सही दिशा में जा रही है। भविष्य के टूर्नामेंट में अगर हम पूरी क्षमता से खेले, तो हम स्वर्ण के हकदार होंगे।