Sports

पोर्ट एलिजाबेथ : पांचवें वनडे जीतने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज भी जीत ली। भारत की जीत ने सभी को हैरान किया क्योंकि इससे पहले टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाज के अलावा गेंदबाज लय में आ नहीं आ पाए थे। तीसरे टेस्ट में जब भारतीय खिलाडिय़ों ने लय प्राप्त की तब तक वह 2-1 से टेस्ट सीरीज गंवा चुके थे। अब जब भारत ने वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया है ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन काफी नाराज दिख रहे हैं। उनकी नाराजगी मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान देखने को मिली। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ मिली हार ने हमें आगे सोचने के लिए बाध्य कर दिया है। मैं जानता हूं कि हम विश्व कप पर ध्यान लगाए हुए हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि आज जो आपने टीम देखी, वह उस टूर्नामेंट में जा पाएगी।

हमारे पास हार के लिए कोई बहाना नहीं
गिब्सन ने कहा कि उनके पास पोर्ट एलिजाबेथ में हुई हार से बचने के लिए कोई बहाना नहीं है जिससे उन्हें आगे के लिए काफी कुछ सोच विचार करना होगा। 6 मैचों की शृंख्ला में 4-1 से पिछडऩे पर गिब्सन ने कहा- मैंने ड्रेसिंग रूम में खिलाडिय़ों से कहा था कि हम बहाने नहीं बनाएंगे लेकिन बेहतर करने की कोशिश करेंगे। 

चहल और यादव भारत को देंगे विश्वकप में फायदा
गिब्सन ने स्वीकार किया कि भारत के कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने वनडे सीरीज में उनकी टीम की पोल खोल दी लेकिन उन्हें लगता है कि वे इंग्लैंड में विश्व कप में इतने फायदेमंद हो सकते हैं। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि भारत के पास दो विश्व स्तरीय स्पिनर हैं और वे भले ही कहीं भी गेंद स्पिन करा सकते हों लेकिन हमारे पास इससे निपटने की कला सीखने के लिए पूरा साल बचा है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड में गेंद इतनी स्पिन करेगी।

.
.
.
.
.