Sports

चेन्नई : चीन ने रक्षापंक्ति की शानदार प्रदर्शन के दम पर रविवार को यहां एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (एसीटी) के राउंड-रोबिन मैच में मौजूदा चैंपियन दक्षिण कोरिया को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया। जोंगह्युन जांग ने कोरिया के लिए मैच का पहला गोल किया तो वहीं यहां के मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में चोंगकोंग चेन ने चीन के लिए बराबरी का गोल दागा। 

मैच के शुरुआती क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर दबदबा बनाने की कोशिश की लेकिन किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली। कोरिया ने दूसरे क्वार्टर में 18वें मिनट में मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और टीम के कप्तान जांग ने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। दोनों टीमों ने आक्रमण करने की जगह रक्षात्मक खेल पर ज्यादा भरोसा जताया। 

मध्यांतर के बाद खेल ने गति पकड़ी और मैच के इस तीसरे क्वार्टर में चीन ने दबदबा बनाकर कोरिया को चौंका दिया। चीन को आक्रामक खेल का फायदा मैच के 43वें मिनट में मिला जब चेन ने मैदानी गोल कर स्कोर को बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच मैदान में गहमागहमी हुई और कोरिया के मानजे जुंग को रेफरी ने ग्रीन कार्ड दिखा दिया। मैच के आखिरी क्वार्टर में कोरिया ने वापसी के लिए पूरा जोर लगाया। टीम दो बार बढ़त लेने के करीब पहुंची लेकिन चीन की रक्षापंक्ति ने उसके प्रयास को बेकार कर दिया। चीन का अगला मुकाबला पाकिस्तान से होगा, जबकि कोरिया का मुकाबला सोमवार को मेजबान भारत से होगा।