Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नई कमेटी ने 2 महीनों के अंदर ही मुख्य चयनकर्ता पद पर नई नियुक्ति कर दी है। पहले इस पद पर पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी थे जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 के लिए पाकिस्तान की टीम चुनी थी। अब अफरीदी ने अपनी चैरिटी कामों का हवाला देकर हाथ खड़े कर दिए थे। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज हारून रशीद को राष्ट्रीय चयन समिति का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है।

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने लाहौर में सोमवार को पत्रकारों से कहा कि हारून नई चयन समिति के प्रमुख होंगे लेकिन बाकी सदस्यों के बारे में फैसला बाद में लिया जाएगा। हारून को 22 दिसंबर को पीसीबी के संचालन के लिए 14 सदस्यीय क्रिकेट प्रबंधन समिति में भी शामिल किया गया था।

 

सेठी ने कहा कि हारून ने प्रबंधन समिति से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि वह हितों का टकराव नहीं चाहते। पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट और 12 वनडे खेल चुके हारून पिछले साल पीसीबी के हाई परफार्मेस केंद्र के निदेशक पद से रिटायर हुए थे। क्रिकेट प्रबंधन समिति ने शाहिद अफरीदी को अंतरिम मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया था और सेठी चाहते थे कि वह दीर्घकालिन आधार पर पद संभाले लेकिन उन्होंने अपने फाउंडेशन और चैरिटी काम का हवाला देकर इनकार कर दिया।