Sports

नई दिल्ली : सातवीं वरीय भारत के सुमित नागल ने दूसरा सेट गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी कर 13वीं वरीय फ्रांसिस्को सेरूनडोलो को 3 सेटों में पराजित कर अर्जेंटीना में चल रहे ब्युनस आयर्स एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जबरदस्त फार्म में चल रहे नागल ने पुरूष एकल के क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को को 6-3, 4-6, 6-4 से पराजित किया। 

अपने पहले ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के पहले राउंड में रोजर फेडरर के खिलाफ संघर्षपूर्ण हार के बाद सुर्खियों में आये नागल ने अर्जेंटीना के खिलाड़ी के खिलाफ कुल 95 अंकों में से 94 अंक जीते। उन्होंने दो घंटे सात मिनट तक चले मैच के पहले सेट में 0-3 से पिछडऩे के बाद वापसी की और दूसरा सेट 4-6 से हारने के बाद निर्णायक सेट जीता।
हरियाणा के झज्जर के रहने वाले नागल ने 12 में से सात ब्रेक अंक बचाये और 16 ब्रेक अंकों में से छह में विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की, उन्होंने पहले सर्व पर 70 फीसदी अंक जीते। फ्रांसिस्को ने 16 में से 10 ब्रेक अंक बचाए और 12 ब्रेक अंकों में से 5 जीते। उन्होंने 4 डबल फाल्ट किए। नागल ने मैच में कोई एस नहीं किया लेकिन 5 डबल फाल्ट किए। नागल अब सेमीफाइनल में चौथी सीड ब्राजील के थियागो मोटेरियो से भिड़ेंगे। मोटेरियो ने अर्जेंटीना के आंद्रिया कोलारिनी को 3-6, 6-1, 7-5 से हराया।

.
.
.
.
.