Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एरोन फिंच (Aaron Finch) का मानना ​​है कि गेंद को बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए स्विंग कराने की बुमराह की क्षमता 'कविता' की तरह है। लगभग एक साल की लंबी चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुमराह की वापसी शानदार रही है। उनके पास मौजूदा आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में सर्वाधिक डॉट बॉल (303) फेंकने का असाधारण रिकॉर्ड है। वह अब तक 17 विकेट भी ले चुके हैं। भारत को रिकॉर्ड 8वां एशिया कप खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने से पहले बुमराह आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए लौट आए।


फिंच ने बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की बुमराह की क्षमता पर बात की और कहा कि हां, सभी तेज गेंदबाजों में से और विशेष रूप से बुमराह के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को वापस स्विंग कराने की उनकी क्षमता है। इतना महत्वपूर्ण है क्योंकि तब आप केवल गेंद के पार जाने के बारे में चिंता नहीं कर सकते हैं और आपको कभी-कभार थोड़ी चौड़ाई मिल सकती है। आपको उस गेंद के लिए सावधान रहना होगा जो वापस स्विंग करती है, खासकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों (कॉनवे और रचिन) के लिए।

 

Poem, Jasprit Bumrah, Aaron Finch, Cricket world cup, Cricket world cup 2023, CWC 2023, Team india, कविता, जसप्रीत बुमराह, आरोन फिंच, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया


फिंच ने कहा कि बुमराह देखने में खूबसूरत हैं। जब वह क्रीज तक दौड़ रहा होता है तो यह कविता की तरह नहीं दिखता है, लेकिन एक बार जब वह गेंद को छोड़ देता है, तो सीम की स्थिति और बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ उसे वापस लाइन में घुमाने का कोण सिर्फ कविता है; यह अविश्वसनीय है। फिंच ने इस दौरान भारतीय टीम को डेरिल मिशेल से जल्द से जल्द छुटकारा पाने की सलाह भी दी।


फिंच ने कहा कि हां, तुम्हें उसे जल्दी लाना होगा। भारत इस पूरे टूर्नामेंट में पावरप्ले में विकेट हासिल करने और नई गेंद के खिलाफ मध्यक्रम को बेनकाब करने में अच्छा रहा है। अगर मिशेल 20वें ओवर तक बल्लेबाजी करने में सक्षम है, तो वह अपनी शर्तों पर खेलने में सक्षम है।