Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 31 साल के हो गए हैं।  उन्होंने बीते दिनों अपने डैब्यू सीरीज को लेकर कई रोचक बातों का खुलासा किया था। बोल्ट ने एक पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान बताया था कि कैसे डैब्यू सीरीज के दौरान दांतों की वजह से उन्हें शर्मिंदगी उठानी पड़ी। बोल्ट बोले- जब मेरा डैब्यू सीरीज के लिए चुनाव हुआ तो मैं ठीक महसूस नहीं कर रहा था। मेरी दांतों में तार लगी हुई थी। मुझे ऑर्थोडॉन्टिस्ट के पास जाना था। मैं उनके पास गया। बोला- इसे उतार दो। मैं दांतों पर तार पहनकर ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सकता।

Birthday Special Trent Boult : Was In Tooth Pain Before Debut

वहीं, पहले दौरे की यादें साझा करते हुए बोल्ट ने कहा- ऑस्ट्रेलियन टूर उनके लिए काफी यादगार रहा। उनकी उम्र करीब 22 साल थी। वह किसी दुबले-पतले लड़के की तरह दिखते थे। इसी बीच एक दिन जब मैं अपना बैट उठाकर मैदान पर आ रहा था तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हैडिन मेरे पास आए। बोले- मेट, क्या तुम्हारी मां जानती है कि तुम कहां हो?

ट्रेंट बोल्ट के रोचक फैक्ट्स

Birthday Special Trent Boult : Was In Tooth Pain Before Debut

22 जुलाई 1989 में न्यूजीलैंड के रोटोरा में जन्मे टें्रट बोल्ट
बोल्ट ने दिसंबर 2011 में टेस्ट तो जुलाई में किया वनडे डैब्यू
बोल्ट ने 67 टेस्ट में 267 तो 90 वनडे में लिए 164 विकेट
2015 क्रिकेट विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए
न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले एकमात्र गेंदबाज
न्यूजीलैंड के लिए वनडे में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज

प्रेमिका गर्ट स्मिथ से की शादी

Birthday Special Trent Boult : Was In Tooth Pain Before Debut

ट्रेंट बोल्ट ने जून 2016 में अपनी प्रेमिका गर्ट स्मिथ से सगाई कर ली। ट्रेंट बोल्ट और गर्ट स्मिथ ने एक साल बाद अगस्त 2017 में शादी के बंधन में बंध गए। शादी समारोह एक निजी पैसेस में आयोजित किया गया था। ट्रेंट बोल्ट  और उनकी पत्नी गर्ट स्मिथ ने 2018 में अपने बेटे का स्वागत किया और वर्तमान में वह न्यूजीलैंड के माउंट माउंगानुई में रहते हैं।