Sports

भुवनेश्वरः विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम ने चौथे क्वार्टर में किए गए शानदार दो गोलों की बदौलत एफआईएच हॉकी विश्व लीग फाइनल के पूल ए के अपने पहले मैच में शनिवार को ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-2 से रोमांचक अंदाज में हरा दिया जबकि इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में स्पेन ने भी हालैंड को 3-2 से हराया।

यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में बेल्जियम की टीम ने मैच के नौंवें मिनट में ही लोइक लुईपेर्ट के पेनल्टी कार्नर पर किए गए गोल की बदौलत स्कोर 1-0 कर लिया। बेल्जियम की टीम विश्व की नंबर एक टीम अर्जेंटीना के खिलाफ आधे समय तक 1-0 की बढ़त लिए हुई थी। दूसरा और तीसरा क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद बेल्जियम ने चौथे क्वार्टर के 51 वें मिनट में एर्मुरी क्यूस्टर्स के मैदानी गोल की बदौलत अपनी बढ़त को 2-0 पहुंचा दिया। हालांकि इसके एक मिनट बाद ही 52 वें मिनट में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने वापसी करते हुए मैइको सासेला के मैदानी गोल की मदद से स्कोर 1-2 कर दिया।  

मैच समाप्त होने से चार मिनट पहले ही टॉम बून ने 56 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर बेल्जियम को मुकाबले में 3-1 की बढ़त दिला दी। लेकिन इसके एक मिनट बाद ही 57 वें मिनट में गोंजालो पीएलट ने पेनल्टी कार्नर को गोल में भेद कर अर्जंटीना का स्कोर 2-3 कर दिया। इसके बाद नंबर एक टीम अर्जेंटीना और कोई गोल नहीं कर सकी और बेल्जियम ने 3-2 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।  
 

 

NO Such Result Found