Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket world cup 2023) मैचों की उच्च मांग को पूरा करने के लिए 4 लाख अतिरिक्त टिकटों की बिक्री की घोषणा की है। टिकटों का अगला चरण 8 सितंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगा। फिलहाल 25 अगस्त से 3 सितंबर तक बिक्री के पहले चरण में विश्व कप मैचों के टिकट, जिसमें मेजबान भारत से जुड़े मैच भी शामिल थे, तेजी से बिक रहे हैं। सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने टिकट नहीं मिल पाने पर निराशा व्यक्त की थी।

 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम जोकि भारत पाक मुकाबले समेत अहम मुकाबले आयोजित करेगा, में बैठने की क्षमता भले ही एक लाख से ज्यादा है लेकिन इसके बावजूद फैंस टिकट न मिलने का आरोप लगा रहे हैं। बीसीसीआई ने कहा कि 8 सितंबर को सभी मैचों के टिकटों की सामान्य बिक्री होगी। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि बीसीसीआई गहराई से स्वीकार करता है कि प्रशंसक टूर्नामेंट की धड़कन हैं और उनका अटूट जुनून, जुड़ाव और योगदान आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।

 

मेजबानी करने वाले राज्य संघों के साथ चर्चा के बाद बीसीसीआई ने इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट के लिए लगभग 4,00,000 टिकट जारी करने की घोषणा की है। इस उपाय का उद्देश्य अधिक से अधिक उत्साही क्रिकेट प्रशंसकों को शामिल करना और इस ऐतिहासिक आयोजन में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना है।

 

बीसीसीआई ने यह भी पुष्टि की कि टिकटों की बिक्री 8 सितंबर को क्रिकेट विश्व कप की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से होगी। विश्व कप टिकटों की बिक्री का पहला चरण 3 सितंबर को समाप्त हो गया और सेमीफाइनल और फाइनल के टिकटों की बिक्री 15 सितंबर को होगी।