Sports

ढाका : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कोविड-19 महामारी के लगातार बढ़ने के कारण इस साल होने वाले बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) को रद्द कर दिया है। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को इस फैसले की घोषणा की।

PunjabKesari

नजमुल ने यहां शेर ए बांग्ला स्टेडियम में तीन टीमों के बीच खेले जाने वाले 50 ओवरों के टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए पत्रकारों से कहा कि इस साल बीपीएल नहीं होगा। अगले साल देखते हैं। हम कोई मैच नहीं छोड़ना चाहते हैं लेकिन सब कुछ परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि विदेशी क्रिकेटरों की भागीदारी तथा संचालन और क्रियान्वयन से जुड़े अन्य मामलों के कारण यह फैसला किया गया। जब भी बीपीएल की बात होती है तो विदेशी क्रिकेटरों की जरूरत पर चर्चा होती है। इसके अलावा मैचों के आयोजन का मामला भी है। अगर हम यह बांग्लादेश में कर सकते हैं तो फिर हमें कोई आपत्ति नहीं है।

बीसीबी प्रमुख ने विदेशी सरजमीं पर टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना से भी इन्कार किया जैसे कि इंडियन प्रीमियर लीग अभी यूएई में आयोजित किया जा रहा है। मुझे नहीं लगता कि यह (विदेशों में टूर्नामेंट का आयोजन) आसान होगा। ब्रिटेन और आईपीएल के लिये यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया गया है और यह सभी के लिये संभव नहीं है। हमारे लिये इतनी अधिक धनराशि खर्च करना असंभव है।

.
.
.
.
.