Sports

सिडनी: आस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने गुरूवार को खुद को परंपरावादी करार करते हुए कहा कि वह आईसीसी द्वारा प्रस्तावित विचार के खिलाफ हैं जिसमें पांच दिवसीय खेल को चार दिन का करने की सलाह दी गई। आईसीसी 2023 से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत चार दिवसीय टेस्ट शुरू करने का विचार कर रहा है जिसे क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स का समर्थन मिला। मैकग्रा ने हालांकि कहा कि वह लंबे प्रारूप में छेड़छाड़ के पूरी तरह से खिलाफ हैं। 

PunjabKesari
मैकग्रा ने 124 टेस्ट में 563 विकेट झटके हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच यहां शुक्रवार से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट से पहले पत्रकारों से कहा, ‘मैं बहुत परंपरावादी हूं। मुझे टेस्ट ऐसा ही अच्छा लगता है। 'उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए पांच दिन का खेल बहुत विशेष है और मुझे इसे छोटा करना पसंद नहीं आयेगा। गुलाबी गेंद का दिन रात्रि टेस्ट शुरू करना खेल को तरोताजा रखने का अच्छा तरीका है। लेकिन इसके दिनों में बदलाव करने के मैं खिलाफ हूं। मुझे यह ऐसा ही पसंद है।' 

PunjabKesari
आईसीसी के चार दिवसीय टेस्ट के प्रस्ताव का आस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने बुधवार को कड़ा विरोध करते हुए इसे ‘हास्यास्पद' करार दिया था। आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भी पारंपरिक प्रारूप में छेड़छाड़ के पक्ष में नहीं हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को हालांकि लगता है कि इसे जीवंत बनाने के लिये चार दिवसीय कर देना चाहिए। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकट बोर्ड ने सतर्कता के साथ इसका समर्थन किया जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इस मामले पर कोई भी बयान देना जल्दबाजी होगी।