Sports

ऑकलैंड : ट्रैविस हेड के तूफानी 45 रन रनों की पारी और उसके बाद एडम जम्पा चार विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को दूसरे टी-20 मुकाबले न्यूजीलैंड को 72 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है। 

175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज फिन ऐलन छह रन का विकेट गंवा दिया। चौथे ओवर में विल यंग भी पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान मिचेल सैंटनर भी सात रन बनाकर आउट हुए। 

न्यूजीलैंड की ओर ग्लेन फिलिप्स ने 35 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 42 रन की पारी खेली। मार्क चैपमैन दो रन, जॉश क्लाकर्सन 10 रन, ऐडम मिल्न शून्य, ट्रेंट बोल्ट 16 रन, लॉकी फर्ग्युसन चार रन बनाकर आउट हुए। बेन सीयर्स दो रन बनाकर नाबाद रहे तथा डेवन कॉन्वे चोट के कारण खेलने नहीं आए। 

न्यूजीलैंड की पूरी टीम 17 ओवर में 102 रन पर सिमट गई। इस मैच में न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए। सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐडम जम्पा ने चार विकेट लिए। नेथन एलिस को दो विकेट मिले। जॉश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल मार्श ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

इससे पहले आज यहां टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ की जोड़ी ने पहले विकेट लिए 32 रन जोड़े। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर फर्ग्युसन ने स्मिथ 11 रन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। उसके बाद बल्लेबाज करने आए कप्तान मिचेल मार्श ने हेड के साथ दूसरे विकेट लिए 53रनों की साझेदारी की। 

सीयर्स ने सातवें ओवर में ट्रैविस हेड को बोल्ड आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। हेड ने 22 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। इसके बाद सीयर्स ने ग्लेन मैक्सवेल छह रन पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। मिचेल मार्श 26 रन, जॉश इंग्लिस पांच रन, टिम डेविड 17 रन, मैथ्यू वेड एक रन, पैट कमिंस 28 रन, ऐडम जम्पा एक रन बनाकर और जॉश हेजलवुड शून्य पर आउट हुए। 

नेथन एलिस 11रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्युसन ने 12 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट झटके हुए शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को 19.5 ओवर में 174 के स्कोर पर समेट दिया। ऐडम मिल्न, बेन सीयर्स और मिचेल सैंटनर ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया।