Sports

ब्रिसबेन : जोशुआ डा सिल्वा और केवेम हॉज के अर्धशतक से वेस्टइंडीज ने गुरुवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट के पहले दिन आठ विकेट पर 266 रन बनाए। डा सिल्वा (79) और हॉज (71) ने गाबा पर छठे विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी की और लगभग 2 सत्र तक बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हताश किया। दिन का खेल खत्म होने पर पदार्पण कर रहे ऑफ स्पिन ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर 16 रन बनाकर क्रीज पर थे।

 

 

 

जोश हेजलवुड (32 रन पर दो विकेट) की दिन की अंतिम गेंद पर स्लिप में कैच थमाने से पहले अल्जारी जोसेफ ने 22 गेंद में सात चौकों की मदद से 32 रन बनाए। नाथन लियोन (62 रन पर एक विकेट) ने 78वें ओवर में जोशुआ को पगबाधा करके हॉज के साथ उनकी साझेदारी को तोड़ा। मिशेल स्टार्क (68 रन पर चार विकेट) ने दूसरी नई गेंद से हॉज को दूसरी स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया।

 

 

AUS vs WI 2nd Test, Australia vs West Indies, cricket news, sports, WI vs AUS, AUS बनाम WI दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज, क्रिकेट समाचार, खेल, WI बनाम AUS

 

 

डा सिल्वा ने 157 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे जबकि अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे हॉज ने 194 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और स्टार्क पर एक छक्का मारा। डा सिल्वा और हॉज की साझेदारी को तोड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने दूसरे सत्र में सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इससे पूर्व स्टार्क पहले सत्र में तीन विकेट चटकाकर 350 टेस्ट विकेट को आंकड़े को छूने वाले ऑस्ट्रेलिया के पांचवें गेंदबाज बने।

 

 

 


स्टार्क ने सलामी बल्लेबाज तेगनारायण चंद्रपाल (21) को स्लिप में स्मिथ के हाथों कैच कराने के अलावा एलिक अथानाजे (08) को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को उछाल भरी पिच पर परेशानी हो रही थी और स्टार्क ने पहले सत्र की अंतिम गेंद पर जस्टिन ग्रीव्स (06) को पवेलियन भेजा।

 

 


दिन-रात्रि टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शानदार है और उसने अब तक खेले गुलाबी गेंद के सभी 11 टेस्ट जीते हैं। उम्मीद के मुताबकि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा खेलने के लिए फिट घोषित किए गए। हाल में कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद ट्रेविस हेड एकादश में शामिल हैं।