Sports

खेल डैस्क : ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज माइकल स्टार्क ने एक फिर से अपनी खतरनाक गेंदबाजी का सबूत दिया। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने एक डैडली यॉर्कर डालकर विंडीज क्रिकेटर शमर जोसेफ को पवेलियन की राह दिखा दी। दरअसल स्टार्क का एक स्टीक यॉर्कर शमर के पैर के अंगूठे पर लगा जिस कारण वह कुछ पल में ही असहज दिखने लगे। उक्त घटना की वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आई, फैंस ने इस पर मिली जुली प्रतिक्रियाएं दीं। 

 

AUS vs WI, Michael Starc, Shamar Joseph, cricket news, sports, AUS बनाम WI, माइकल स्टार्क, शमर जोसेफ, क्रिकेट समाचार, खेल


ऑस्ट्रेलिया को मिला 216 रन का लक्ष्य
मुकाबले की बात करें तो विंडीज ने पहले खेलते हुए कीवम होज के 71 तो जोशुआ डी सिल्वा के 79 तो केविन सिन्क्लेयर के 50 रनों की बदौलत 311 रन बनाए थे। स्टार्क 4 तो हेजलवुड और लियोन 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उसमान ख्वाजा के 75, एलेक्स कैरी के 65 और पैट कमिंस के 64 रनों की बदौलत 289 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। 
मामूली बढ़त के बाद खेलने उतरी विंडीज टीम स्थिति को भुना नहीं सकी और 193 रन पर ही आऊट हो गई। विंडीज की ओर से दूसरी पारी में र्किक ने 41, एलिक ने 72 गेंदों पर 35, जस्टिन ग्रेव्स ने 33 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने 23 रन देकर 3 तो नाथन लियोन ने 42 रन देकर 3 विकेट लिए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को मात्र 216 रन का लक्ष्य मिला।

 

 


पहली गेंद पर लिया था विकेट
कैरेबियन द्वीप समूह से आए 24 वर्षीय शमर जोसेफ ने एडिलेड ओवल में टेस्ट डेब्यू से पहले लंबा सफर तय किया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने करियर की पहली ही गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट ओपनर स्टीव स्मिथ का विकेट लिया था। इसके बाद 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने तेजतर्रार 36 रन बनाकर सबको चौका दिया था। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।
वेस्टइंडीज : क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), टेगेनरीन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), केविन सिंक्लेयर, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शमर जोसेफ।