Sports

लंदन : फ्रेंचमैन आर्थर फिल्स (Arthur Fils) एटीपी रैंकिंग में टॉप 50 में पहुंच गए हैं जबकि पहले स्थान पर कार्लोस अलकराज (Alexander Zverev) बने हुए हैं। यूरोपियन ओपन जीतने के बाद अलेक्जेंडर ज्वेरेव रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर चढ़कर 16वें नंबर पर पहुंच गए। जर्मन ने इवेंट में 19वें स्थान पर प्रवेश किया, लेकिन पिछले सप्ताह के उनके प्रदर्शन से उन्हें 500 अंक मिले।

 

पूर्व विश्व नंबर 3 स्टैन वावरिंका प्लावा लगुना क्रोएशिया ओपन उमाग के फाइनल में पहुंचने के बाद अक्टूबर 2021 के बाद पहली बार शीर्ष 50 में लौटे हैं। एटीपी 250 में हार्ड कोर्ट पर अपने प्रदर्शन के परिणामस्वरूप, अलेक्जेंडर वुकिक, जिन्होंने फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज़ को तीन सेटों में मजबूर किया, 20 रैंक चढ़कर करियर के सर्वोच्च 62वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

 

उमाग सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद माटेओ अर्नाल्डी अपने करियर में 64वें नंबर पर पहुंच गए। इस साल अर्नाल्डी ने तीन चैलेंजर्स को हराया है और मैड्रिड में कैस्पर रूड को हराकर टॉप-10 मैच जीता है।

 

शीर्ष दस खिलाड़ियों में से केवल तीन ने इस सप्ताह किसी टूर्नामेंट में प्रवेश किया, इसलिए इस सप्ताह शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। शीर्ष तीन खिलाड़ी वर्तमान में कार्लोस अल्कराज, नोवाक जोकोविच और डेनियल मेदवेदेव हैं, जैनिक सिनर, टेलर फ्रिट्ज और फ्रांसिस टियाफो इस सप्ताह के लिए शीर्ष 10 में हैं।