Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान ने एशियाई खेलों में पाकिस्तान को 4 विकेट के हराकर जीत अपने नाम कर ली है। अब भारत और अफगानिस्तान के बीच गोल्ड के लिए खिताबी जंग होगी। 

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के बाद अफगानी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 18 ओवर में 115  पर ऑल आउट कर दिया। ओपनर ओमैर यूसुफ (24) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सका जबकि 7 प्लेयर तो 10 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। 

धीमी सतह पर 116 रन का पीछा करना थोड़ा मुश्किल था। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। नूर अली जादरान ने आक्रामक शुरुआत की और स्कोरबोर्ड को चालू रखने के लिए कुछ बाउंड्री लगाई। हालांकि उनके आसपास के अन्य बल्लेबाजों को लय के लिए संघर्ष करना पड़ा और पाकिस्तान नियमित अंतराल पर विकेट लेता रहा। यह एक छोटे से रन-चेज में संयम बनाए रखने की बात थी और अफगानिस्तान ने अपने कप्तान गुलबदीन नैब के माध्यम से इस लक्ष्य को भेद दिया और 17.5 ओवर में जीत अपने नाम की। 

इसी के साथ ही उन लोगों क सपना टूट गया जो एशियाई खेलों में क्रिकेट में फाइनल में भारत-पाक के बीच फाइनल देखना चाहते थे। अब कांस्य पदक और स्वर्ण पदक के लिए कल भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।