Sports

हांग्जो (चीन) : स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली टीम इंडिया गुरुवार को यहां पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड में मलेशिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में बारिश के कारण रद्द होने के बाद एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में पहुंच गई। खेल रद्द होने के बाद अधिक वरीयता के कारण भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया। 

जब बारिश कम होने का कोई संकेत नहीं दिखा और अगले एक घंटे तक खेल की संभावना नहीं दिखी तो मैच रद्द कर दिया गया। मलेशिया ने बादल छाए रहने की स्थिति में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इससे पहले शैफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स की शीर्ष पारियों और ऋचा घोष के 21 रनों की तेज पारी ने भारत को बारिश से बाधित क्वार्टरफाइनल 1 मैच में मलेशिया के खिलाफ 173/2 पर पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में ऋचा ने तीन चौके और एक छक्का लगाया। 

बारिश की वजह से मैच 15 ओवर प्रति ओवर का कर दिया गया था। स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा दोनों मैच में थीं। पहले ओवर में शांत शुरुआत के बाद जबरदस्त एक्शन दिखा। भारतीय स्टार जोड़ी ने मलेशिया के खिलाफ बाउंड्री लगाईं। छठे ओवर में माहिरा इज़्जती इस्माइल ने अच्छी तरह से सेट बल्लेबाज मंधाना को 27 रन पर आउट कर दिया। मंधाना ने बैकवर्ड पॉइंट पर ऐना हमिजाह हाशिम को कैच थमा दिया। इसके बाद दाएं हाथ की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स आईं। 

शैफाली और रोड्रिग्स ने मलेशियाई गेंदबाजों को मैदान के चारों स्कोर लगाए और 10वें ओवर में भारत को 100 रन के पार ले गए। शैफाली ने सिर्फ 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। शैफाली लय में थी और इच्छानुसार बाउंड्री लगा रही थी। 86 रन की साझेदारी टूटी क्योंकि मास एलिसा ने शैफाली का बड़ा विकेट लिया। भारतीय ओपनर 67 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद ऋचा घोष आईं और बल्लेबाज ने मास एलिसा को तीन चौके और एक छक्का लगाकर अपना खाता खोला और आखिरी ओवर में 20 रन जुटाए। ऋचा के धमाकेदार कैमियो ने भारत को 173/2 का लक्ष्य देने में मदद की।