Sports

पुणे : एशियन गेम्स के लिए भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पुणे, महाराष्ट्र में एक प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। गायकवाड़ ने अपने बल्लेबाजी प्रैक्टिस का एक वीडियो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया। गायकवाड़ आगामी हांग्जो एशियन गेम्स (Asian Games) में अपने पहले अभियान में टीम इंडिया (Team india) का नेतृत्व करने वाले हैं। एशियन गेम्स इस साल 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक चीन में होंगी। इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे।

 


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में दमदार प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह (Rinku Singh) को एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। अपने शानदार आईपीएल प्रदर्शन के दम पर विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा और प्रभसिमरन सिंह ने भी टीम में जगह बनाई। गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्ग के लिए 16 मैचों में 590 रन बनाए, जबकि जितेश और रिंकू ने पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए क्रमशः 309 और 474 रन बनाए हैं।

 


रुतुराज गायकवाड़ को एशियन गेम्स में भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि यशस्वी जयसवाल, जो इस समय शानदार फॉर्म में हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट खेल रहे हैं, को टीम में जगह मिली है।
शिवम दुबे जो आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के मध्य क्रम की बल्लेबाजी (CSK) की रीढ़ थे, उन्हें एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम में वापस बुलाया गया है।

 


एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) टीम : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)।
खिलाड़ियों की स्टैंडबाय सूची : यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और साई सुदर्शन।