Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने एशिया कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी। रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी ने भारत को रविवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप 2022 के मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से रोमांचक मुकाबले में हराने में मदद की। 

डिविलियर्स ने ट्वीट किया, उचित क्रिकेट खेल! दो अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के साथ मुश्किल विकेट। भारत को बधाई और 100वें टी20 में विराट का अच्छा प्रदर्शन। 

मैच की बात करें तो पाकिस्तान 19.4 ओवर में 148 रन पर ढेर हो गया। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ही बल्ले से कुछ अच्छा योगदान दे सके। भुवनेश्वर कुमार (4/26), हार्दिक पांड्या (3/25) और अर्शदीप सिंह (2/33) और अवेश खान (1/19) की गति और छोटी लंबाई की गेंदों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को उड़ा दिया और विकेट नियमित दर से गिरे। 

149 रनों का पीछा करते हुए भारत ने केएल राहुल को पहले ही ओवर में डक पर खो दिया। इसके बाद विराट कोहली (35) ने पारी की शुरुआत की और कप्तान रोहित शर्मा (12) के साथ 49 रन की साझेदारी की, जो दूसरे छोर पर काफी संघर्ष कर रहे थे। मोहम्मद नवाज ने शर्मा और कोहली के विकेट लिए और भारत को 3/53 के स्कोर के साथ मुश्किल में डाला। 

इसके बाद, रवींद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव के बीच 36 रन की साझेदारी हुई जिसमें सूर्यकुमार ने 18 रन बनाए और नसीम शाह के हाथों आउट हुए। इसके बाद जडेजा (35) और हार्दिक पांड्या (33*) के बीच 52 रन की साझेदारी हुई और फार्म में चल रहे पांड्या ने दो गेंद शेष रहते एक छक्का लगाकर मैच का अंत किया और भारत को पांच विकेट से जीत दिला दी। नवाज (3/33) और नसीम शाह (2/27) ने पाकिस्तान के लिए वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की हालांकि उन्हें जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं था। पंड्या को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।