Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना है और इस बात को लेकर सवाल थे कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पड़ोसी देश की यात्रा करेगी। हाल ही में एक रिपोर्ट में भारतीय टीम के अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने के संकेत मिले थे। लेकिन एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि भारत एशिया कप 2023 के लिए अपने पड़ोसी देश की यात्रा नहीं करेगा। 

जय शाह ने पुष्टि की है कि एशिया कप 2023 एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा। यह दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण क्रिकेट संबंधों के तनावपूर्ण होने के परिणामस्वरूप है। भारत ने पिछली बार 2005-06 में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। वहीं दोनों देशों के बीच 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली है। 

दोनों पक्षों के बीच मैच हमेशा उच्च प्रत्याशित होते हैं और स्टेडियम भरे हुए होते हैं। इस रविवार (23 अक्टूबर) दोनों टीमों के टी20 विश्व कप 2022 के टिकट रिलीज होने के कुछ ही मिनटों के भीतर बिक गए थे। भारत ने इस साल की शुरुआत में एशिया कप 2022 के दौरान दुबई में दो बार पाकिस्तान के साथ खेला था जिसमें एक मैच में भारत और दूसरे में पाकिस्तान जीता था।