Sports

मुल्तान : एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान के फैंस भी तैयार हैं। टूर्नामेंट का पहला ही मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम (Multan Cricket Stadium) में नेपाल और पाकिस्तान में होना है। एशिया कप (Asia cup) पहले अकेले पाकिस्तन में ही होना था लेकिन बढ़ती गर्मी के कारण इसे श्रीलंका के साथ साझा कर दिया गया। पाकिस्तान में अब 4 तो श्रीलंका में 9 मुकाबले होने हैं। पहले पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि टीम इंडिया (Team india) पाकिस्तान जाएगी तो वहां विराट कोहली का एक्शन में देखने को मिलेगा लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। लेकिन पाकिस्तानी फैंस अभी भी विराट की पाकिस्तान में आमद को लेकर आश्वस्त हैं। एशिया कप से पहले कई फैंस ने विराट को पाकिस्तान में खेलते देखने की इच्छा जाहिर की। 

एशिया कप 2023, नेपाल, मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम, पाकिस्तान बनाम नेपाल, विराट कोहली, asia cup 2023, nepal, multan cricket stadium, pakistan vs nepal, virat kohli

स्थानीय क्रिकेट फैंस ने कहा कि कई टीमें पाकिस्तान में खेलने वाली हैं। अगर भारत आता तो उत्साह का स्तर बहुत अधिक होता। यहां हर कोई विराट कोहली को पसंद करता है। पाकिस्तान में भी बहुत सारे भारतीय प्रशंसक हैं और हर कोई विराट कोहली को पसंद करता है। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि एशिया कप के मैच पाकिस्तान में हो रहे हैं। हम हाइब्रिड मॉडल से बहुत खुश नहीं हैं। अच्छा होता अगर अन्य टीमें भी मुल्तान में खेलतीं। नियमित रूप से क्रिकेट देखने वाले एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि अगली बार भारत निश्चित रूप से पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आएगा। 20 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नसीम शाह इस समय विश्व क्रिकेट में धूम मचा रहे हैं। उनपर एशिया कप के दौरान नजरें रहेंगी।

 

बता दें कि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा और यह मेन इन ब्लू के अभियान की शुरुआत का प्रतीक होगा। सह-मेजबान पाकिस्तान अपनी टीम की घोषणा करने वाली पहली टीम थी और बाबर आजम की टीम को भारत और नेपाल के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।

 

एशिया कप 2023, नेपाल, मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम, पाकिस्तान बनाम नेपाल, विराट कोहली, asia cup 2023, nepal, multan cricket stadium, pakistan vs nepal, virat kohli

 

बहरहाल, क्रिकेट से प्यार करने वाले एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी लाइनअप में जिस खिलाड़ी पर नजर रहेगी वह उनके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी हैं। उनके शुरुआती धमाके के दौरान शीर्ष बल्लेबाज भी सावधान रहते हैं। हमें उम्मीद है कि जिस तरह से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के साथ खेला है, वैसा ही प्रदर्शन एशिया कप में भी करेगा। हमें शाहीन अफरीदी और नसीम शाह से उम्मीदें हैं. कोई भी टीम कमजोर नहीं होती, जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच मैच की तरह किस्मत भी मायने रखती है" हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान एशिया कप जीतेगा। 


एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम
बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी।

नेपाल की टीम
रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख, भीम शर्की, कुशल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी, प्रतीश जीसी, मौसम ढकाल, संदीप जोरा, किशोर महतो और अर्जुन साउद।