Sports

दुबई : शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के दूसरे चरण में जगह बना ली, जबकि उनके हमवतन लक्ष्य सेन को हारकर प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु ने महिला एकल मुकाबले में चीनी ताइपे की ह्सू वेन ची को सीधे गेमों में 21-15, 22-20 से हराकर दूसरे चरण में कदम रखा। 
प्री-क्वाटर्रफाइनल में आठवीं सीड सिंधु का सामना चीन की हान यू से होगा। 

किदांबी ने पुरुष एकल प्रतियोगिता में बहरीन के अदनान इब्राहिम को आसानी से 21-13, 21-8 से हराकर चौथे वरीय जापानी कोडाई नारोका के साथ दूसरे दौर का मुकाबला पक्का किया, हालांकि राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सिंगापुर के पूर्व विश्व चैंपियन लोह कीन यू से 7-21, 21-23 से हार गये। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता महिला युगल जोड़ी त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने एक घंटे से अधिक समय तक चले मुकाबले में पीछड़ने के बाद वापसी करते हुए इंडोनेशिया की लैनी ट्राय मायासारी और रिबका सुगियार्तो को 17-21, 21-17, 21-18 से हराया। 

रोहन कपूर और सिक्की रेड्डी ने भी मिश्रित युगल के शुरूआती दौर के मैच में मलेशिया के चान पेंग सून और चीह यी सी को 21-12, 21-16 से मात दी। भारत की होनहार शटलर मालविका बंसोड़ ने दुनिया की शीर्ष महिला खिलाड़ी जापान की अकाने यामागुची को 46 मिनट की लड़ाई में कड़ी टक्कर दी, लेकिन उन्हें 23-25, 19-21 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा।