Sports

खेल डैस्क : मैनचैस्टर के ओल्ड टैफर्ड मैदान पर एशेज 2023 (Ashes 2023) के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले दिन स्टंप तक आठ विकेट खोकर 299 रन बना लिए हैं। दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम पर रही जिन्होंने टेस्ट फार्मेट में अपने 600 विकेट पूरे कर लिए। इसके अलावा क्रिस वोक्स ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 52 रन देकर 4 विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्तर तक जाने से रोक दिया। 

 

इससे पहले इंगलैंड की शुरूआत खराब रही थी। उसमान ख्वाजा महज 3 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। इसके बाद डेविड वॉर्नर भी 32 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के दस्तानों में थमा गए। लबुछेन और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला और स्कोर 100 के पार लगाया। लबुछेन ने 51 तो स्मिथ ने 41 रन बनाए। इसके बाद ट्रेविस हेड 48 तो मिचेल मार्श ने 60 गेंदों पर 51 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 200 रन पार लगाया। मिचेल मार्श जहां क्रिस वोक्स का शिकार हुए तो हेड को ब्रॉड ने रूट के हाथों कैच आऊट कराया।

 

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 49 गेंदों में 20 तो कैमरून ग्रीन ने 29 गेंदों में 16 रन का योगदान दिया। दिन के अंत तक मिचेल स्टार्क के साथ कप्तान पैट कमिंस क्रीज पर बने हुए हैं। स्टार्क ने जहां 70 गेंदों पर 23 रन बनाए वहीं, कमिंस 1 रन बनाकर नाबाद हैं। इंगलैंड की ओर से ब्रॉड और वोक्स के अलावा मार्क वुड और मोईन अली ने 1-1 विकेट लिया।