Sports

नई दिल्ली : अगले हफ्ते शुरू होने वाली एशेज सीरीज से पहले उपकप्तान ओली पोप ने दावा किया कि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से निपटने के लिए अलग योजना बनाई है। स्मिथ का इंग्लैंड के खिलाफ और इंग्लैंड की परिस्थितियों में एक अनुकरणीय रिकॉर्ड है। लॉर्ड्स में 2019 एशेज के दौरान जोफ्रा आर्चर द्वारा सिर पर चोट लगने के बावजूद उन्होंने 110.54 की औसत से 774 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द ओवल में फिर से अंग्रेजी परिस्थितियों में शानदार लय में दिखा क्योंकि उन्होंने द ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 121 रन बनाए थे। इंग्लैंड 16 जून से एजबेस्टन में एशेज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा जिससे पोप खतरे से अच्छी तरह वाकिफ हैं। लेकिन 25 वर्षीय को विश्वास है कि वह  स्मिथ के लिए तैयार हैं क्योंकि उन्होंने उन्हें गेंदबाजी करने के तरीकों पर काम किया है। 

पोप ने कहा, 'हमारे चेंजिंग रूम में बहुत सारे प्रतिभाशाली गेंदबाज भी हैं जिन्होंने उन तरीकों पर काम किया है जिनसे हम उसे चुनौती दे सकते हैं - दोनों किनारे भी। इसलिए मुझे लगता है कि शायद यही हमारे लिए मुख्य बात होगी। बहुत ज्यादा नहीं कह सकते लेकिन वहां इस बार शायद थोड़ी अलग योजनाएं हैं। 

उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से एक अद्भुत खिलाड़ी रहे हैं और सभी अलग-अलग परिस्थितियों में उन्हें बहुत सफलता मिली है। लेकिन एक टीम के रूप में हम जो अच्छे रहे हैं, वह यह है कि हमने अलग-अलग दृष्टिकोणों का उपयोग किया है, जरूरी नहीं कि पूरे समय में शीर्ष पर रहे। विकेट हासिल करने और एक मैच में 20 विकेट लेने के तरीके खोजने में, चाहे कोई भी बल्लेबाजी हो। उन्होंने कहा, 'स्टीव स्मिथ एक अत्यधिक कुशल बल्लेबाज है और बहुत रन बनाता है, लेकिन मुझे लगता है कि हम उसे चुनौती देने के लिए और भी अलग तरीके देख रहे हैं। उसे परखेंगे और उसका विकेट हासिल करने की कोशिश करने के लिए जितना संभव हो उतना असहज कर सकते हैं।'