Sports

केपटाउन : ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर के दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होने पर अलग राय रखते हुए कहा कि भारतीय कप्तान क्रीज के अंदर दो मीटर अतिरिक्त हो सकती थी, अगर वह प्रयास करती। हरमनप्रीत ने 23 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 173 रनों का पीछा करते हुए 34 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली थी। हरमनप्रीत क्रीज पर पहुंचने ही वाली थी कि बल्ला जमीन में फंस गया, और हीली ने गिल्लियों को मार दिया जिससे वह आउट हो गई। 

फैसला देखते ही हरमनप्रीत भड़क गईं और गुस्से में अपना बल्ला 10 मीटर दूर फेंक दिया। यह मैच का टर्निंग पॉइंट बन गया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में आगे बढ़ने के लिए 5 रन से जीत दर्ज की, जहां उसका सामना रविवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा। मैच खत्म होने के बाद हरमनप्रीत ने उनके आउट होने को अनलकी बताया, लेकिन एलिसा की राय इससे उलट थी। एलिसा ने कहा, 'हरमनप्रीत वह सब कुछ कह सकती है जो उसे पसंद है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था। लेकिन दिन के अंत में वह वापस चली गई और शायद क्रीज से आगे निकल सकती थी - आप जानते हैं, एक अतिरिक्त दो मीटर अगर वह वास्तव में प्रयास करती है।' 

उन्होंने कहा, 'आप कह सकते हैं कि आप अपने पूरे जीवन में बदकिस्मत थे, लेकिन यह आम तौर पर उस समय के प्रयास के बारे में है, और यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हम विशेष रूप से क्षेत्र में बोलते हैं, उस प्रयास में और उस ऊर्जा को विपक्ष की तुलना में बेहतर बनाने में और इस तरह आप बड़े टूर्नामेंट जीतते हैं। मुझे लगता है कि यह विकेटों के बीच दौड़ने के बारे में भी है जिसे जिसे हम काफी अच्छा कर रहे हैं।